Advertisement

जानिए क्यो पूरा पाकिस्तान मे हुआ अंधेरा, पढ़े पूरी खबर

Uncategorized
Advertisement

Pakistan में देर रात अचानक कई बड़े शहरों में ब्लैकआउट हो गया। बिजली वितरण प्रणाली में खराबी के कारण शनिवार देर रात कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर, मुल्तान और रावलपिंडी समेत कई अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए।

Advertisement

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर कहा कि नेशनल ट्रांसमिशन कंपनी की लाइनें खराब हो गई हैं, जिसके कारण ब्लैकआउट हुआ है। उन्होंने कहा कि सब कुछ सामान्य होने में कुछ समय लगेगा।

वही, बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि सप्लाइ में गिरावट का कारण क्या है। मंत्री ने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की और कहा कि बिजली की बहाली के लिए टीमें मैदान में हैं।

ब्लैकआउट के बीच Pakistan के उर्जा मंत्रालय ने Twitter पर एक बयान जारी किया गया। मंत्रालय ने बताया कि शुरुआती रिपोर्टों में पता चला है कि सिंध प्रांत के गुड्डू पावर प्लांट में रात 11.41 बजे खराबी आई थी। पॉवर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया है।

Pakistan में बिजली गुल होने की खबर फैलते ही Twitter पर #blackout ट्रेंड करने लगा। इस दौरान लोगों ने जमकार Pakistan का मजाक बनाया। बता दें कि इससे पहले भी Pakistan में ब्लैकआउट हो चुका है। जनवरी 2015 में Pakistan में ब्लैकआउट हुआ था और कई शहरों में घंटों तक बिजली गुल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *