Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे बंगाल

पश्चिम बंगाल
Advertisement

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को देखते हुए सियासी बिसात बिछनी शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर बंगाल जाएंगे। कार्यक्रम भले ही सरकारी हो, लेकिन उनकी इस यात्रा से बंगाल बीजेपी कार्यकर्ताओं को बल मिलेगा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्होंने कोलकाता में एक कार्यक्रम को संबोधित किया था।

Advertisement

PM Modi सात फरवरी को पेट्रोलियम मंत्रालय के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पश्चिम बंगाल के हल्दिया जाएंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शिरकत करेंगे। यह कार्यक्रम सरकारी है, ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी शामिल होने की संभावना है।

इससे पहले Central Home Minister Amit Shah आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जाने वाले थे।  उन्हें किसान आंदोलन और इजरायली दूतावास के बाहर हुए हमले के कारण से अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी।

इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि अमित शाह की मौजूदगी में टीएमसी के कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते थे। इसमें प्रमुख नाम हाल ही में पहले मंत्री पद फिर विधायकी और टीएमसी से इस्तीफा देने वाले राजीव बनर्जी का नाम प्रमुख था।

भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल का यह चुनाव बड़े ही आक्रमक तरीके से लड़ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं।

Advertisement

इतना ही नहीं पार्टी ने अपने कई केंद्रीय मंत्री और कद्दावर नेताओं को मिशन बंगाल में झोंक दिया है। वहीं, टीएमसी का दावा है कि बीजेपी इस चुनाव में दहाई अंक से अधिक के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *