Advertisement

बाराबंकी में आदर्श गोशाला स्थल पर लगी आग, चार पशु जलकर राख

उत्तर प्रदेश
Advertisement

बाराबंकी में टिकैतनगर कस्बे के बाहर बने नगर पंचायत अध्यक्ष की आदर्श गोशाला स्थल पर शनिवार को दोपहर में आग का धुंआ उठता देख लोग दौड़े। जब तक बचाव के उपाय शुरू होते तब तक आग ने भूसा आदि रखे होने के कारण विकराल रूप ले लिया।

Advertisement

स्थानीय लोगों ने गौशाला का गेट खोल जानवरों को बाहर निकाला। पानी आदि डालकर किसी प्रकार आग पर काबू पाया। मगर तब तक चार गोवंशीय पशु जलकर राख हो चुके थे। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने आकर चारों ओर पानी डालकर आग को शांत किया।

टिकैतनगर से बारिनबाग जाने वाले मार्ग पर कस्बे के अंतिम झोर पर नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश गुप्ता की आदर्श गौशाला बनी हुई है। उक्त गो आश्रय स्थल पर सौ से अधिक शाहीवाल गायों के अलावा अन्य पशु भी श्री गुप्ता ने पाले हुए हैं।

शनिवार को दोपहर करीब एक बजे गोशाला के अंदर धुंआ उठता देख कर्मचारी चीखने लगे। आग-आग की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे। इस बीच गोशाला की आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। गेट आदि को खोलकर सबसे पहले गोशाला की गायों को बाहर निकाला गया।

कर्मचारियों के साथ स्थानीय लोगों ने पानी आदि डालकर किसी प्रकार आग पर काबू पाया। आग व धुंआ जब कम हुआ तो कर्मचारी अंदर पहुंचे तो देखा चार गाएं झुलसकर मर चुकी हैं।

Advertisement

इतना ही नहीं आग की चपेट में आकर करीब एक दर्जन गाएं भी झुलस गईं हैं। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस अग्निकांड में नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश गुप्ता को लाखों रुपए की क्षति हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *