Advertisement

डीजल के भाव बढ़ने से ट्रको का भाडा भी हुआ महंगा, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली
Advertisement

फरवरी में बढ़े डीजल के दामों का असर ढुलाई में लगे ट्रक भाड़े पर पड़ा है। फरवरी महीने में ट्रक भाड़े में करीब 10 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसका असर सभी वस्तुओं की कीमतों पर पड़ा है। फल और सब्जियों के दाम में 10 से 15 फीसदी की वृद्धि देखी गई है।

Advertisement

फरवरी महीने के दौरान डीजल के दाम में करीब 4.10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। इसके चलते ट्रांसपोर्टर ने भाड़े में इजाफा किया है।

IFTRT ने एक फरवरी और एक मार्च के ट्रक भाड़ों के अध्ययन के आधार पर बताया है कि भाड़े में करीब 10 फीसदी की वृद्धि हुई है। लंबी दूरी के वाहनों के साथ साथ रिटेल में हुई बुकिंग पर भी इसका असर पड़ा है। यहां 20 फीसदी तक इजाफा देखने को मिला है।

दिल्ली मुंबई के भाड़े में आठ फीसदी का इजाफा हुआ है। माल भाड़े में हुई वृद्धि के चलते मंडियों में सब्जियों के दाम बढ़े हैं। व्यापारियों का कहना है कि भाड़े का असर सभी सामानों पर पड़ेगा।

फल सब्जियों के साथ-साथ दूसरी जरूरी वस्तुओं पर के थोक और फुटकर के दाम भी बढ़ गए हैं। एक माह के दौरान ट्रक भाड़े में यह बड़ी वृद्धि है।

Advertisement

डीजल से ज्यादा मंहगाई रिटेल और होलसेल मार्केट में हो गई है। ट्रक के भाड़े में 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है, जबकि बाजार में इसका असर 25 फीसदी तक पड़ा है। यही वजह है अभी तक व्यापारियों की ओर से डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर कोई विरोध नहीं दिख रहा। इसका असर जनता की जेब पर पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *