राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा : कब और कहां देख सकेंगे इस मेगा इवेंट का लाइव प्रसारण

Uncategorized

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा: अभिषेक समारोह शुभ नक्षत्र में दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा और दोपहर 1 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है।

नवनिर्मित राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला की मूर्ति का शुभ और मेगा प्राण-प्रतिष्ठा समारोह सोमवार, 22 जनवरी को मंदिरों के शहर अयोध्या में बहुत धूमधाम से होगा।

कल के समारोह के लिए मंदिरों का शहर पूरी तरह से तैयार है, जिसमें भगवान राम लला की प्रतिमा को मंदिर के गर्भगृह में प्रतिष्ठित किया जाएगा। शुभ मुहूर्त देखने के लिए कई भक्तों ने अयोध्या में आना शुरू कर दिया है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अभिषेक समारोह दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा और इसके दोपहर एक बजे तक पूरा होने की उम्मीद है।

मंदिर न्यास और विश्व हिंदू परिषद ने राजनेताओं, उद्योगपतियों और मनोरंजन उद्योग के सितारों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित लगभग 8,000 मेहमानों को आमंत्रित किया है, जो मंदिर के अवसर पर मंदिर शहर पहुंचने के लिए निर्धारित हैं।

मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों और लोगों को वर्चुअल रूप से समारोह में भाग लेने की सलाह भी दी है। भव्य कार्यक्रम का देश के विभिन्न प्लेटफार्मों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

कब और कहां देखें:
मेगा इवेंट की लाइव स्क्रीनिंग सोमवार, 22 जनवरी को सुबह 11 बजे शुरू होगी और देश भर के गांवों और शहरी क्षेत्रों में मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर प्रसारित की जाएगी। पूरे समारोह का सीधा प्रसारण भारत के राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन के सभी चैनलों पर किया जाएगा।

WATCH HERE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *