22 सितंबर से होगी यूपी पीसीएस 2019 मुख्य परीक्षा

सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन / विशेष चयन) मुख्य/लिखित परीक्षा – 2019 की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने यूपीपीएससी पीसीएस मुख्य (लिखित) परीक्षा 2019 के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है, जिसके मुताबिक मुख्य परीक्षा का आयोजन 22 सितंबर से किया जाना है और यह चार दिनों तक चलेगी। आयोग ने मुख्य परीक्षा शेड्यूल से सम्बन्धित अपडेट 26 अगस्त 2020 को जारी किया है। जिन उम्मीदवारों को आयोग द्वारा प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित किया गया है, वे मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

तीन जनपदों में होगी परीक्षा

आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक मुख्य परीक्षा का आयोजन राज्य के प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद जनपदों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। परीक्षा तीन-तीन घंटों की दो पालियों में आयोजित की जाएगी और जो कि सुबह 9.30 बजे और दोपहर दो बजे शुरू होगी।

4 दिनों में होंगी 8 पेपर

उत्तर प्रदेश पीसीएस मुख्य परीक्षा के एग्जाम पैटर्न के अनुसार आयोग ने विषय के अनुसार परीक्षा की तिथि और पाली की जानकारी कार्यक्रम में दी है। इसके अनुसार 22 सितंबर को सामान्य हिन्दी और निबन्ध का पेपर क्रमश: पहली और दूसरी पाली में आयोजित किया जाएगा। वहीं, 23 सितंबर को जीएस 1 और जीएस 2 का पेपर, 24 सितंबर को जीएस 3 और जीएस 4 का पेपर और 26 सितंबर को ऑप्शनल का पेपर 1 और पेपर 2 आयोजित किया जाएगा।

Leave a Comment