3 बजे तक बंद रहेंगे लाल किला और जामा मस्जिद, पढ़े पूरी खबर

शनिवार दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक होने वाले किसानों के चक्का जाम के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में अभूतपूर्व सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली भर में रिजर्व पुलिस बल, पैरामिलिट्री और दिल्ली पुलिस के 50,000 जवान जगह-जगह तैनात हैं।

दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है। इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने एहतियात बरतते हुए लाल किला, विश्वविद्यालय, केंद्रीय सचिवालय, जामा मस्जिद और जनपथ समेत 10 मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं।

प्रदर्शनकारियों के चक्का जाम के ऐलान को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने गाजीपुर फ्लाईओवर व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भी जर्सी बैरियर के बीच में रोड़ी व मिट्टी भरकर दीवार बना दी है। ताकि प्रदर्शनकारी इसे तोड़ न सकें।

इसके साथ ही आला अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। पुलिस के अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है किसी भी कीमत पर प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

अगर कोई उपद्रव करने की जरा भी कोशिश करता पाया गया, तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। इसके साथ ही बार्डर के पास जो कच्चा रास्ता राहगीरों ने बना लिया है। उस रास्ते पर भी पुलिस की खास नजर रहेगी, कहीं कोई प्रदर्शनकारी उस रास्ते से न आ जाएं। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे।

गणतंत्र दिवस पर हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने बार्डर की किलेबंदी कर दी थी। इसके अलावा पुलिस ने भोपुरा, अप्सरा व चिल्ला बार्डर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। वहां भी जर्सी व लोहे के बैरिकेड्स पहले ही रख दिए गए हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर बार्डर को बंद किया जा सके।

Leave a Comment