टेक्नॉलॉजी

BSNL के बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान,पढ़े कुछ खास

Above Article

BSNL देश की दिग्गज ब्रैंडबैंड कंपनी है। ग्राहकों को लुभाने के लिए BSNL ने अक्टूबर में अपने प्लान्स में कुछ फेरबदल किया था। फिलहाल कंपनी का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान 449 रुपये का है, जिसमें 30Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा की सुविधा दी गई है। BSNL का मुकाबला रिलायंस जियोफाइबर प्लान्स के साथ है।

यह कंपनी का बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान है। इसमें ग्राहकों को 30 Mbps की स्पीड के साथ 3300GB (3.3TB) डेटा मिलता है। यह लिमिट खत्म होने के बाद भी इंटरनेट चलता रहेगा,  स्पीड घटकर 2 Mbps रह जाएगी। डेटा के अलावा प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी गई है।

सुविधाओं में यह कंपनी के 449 रुपये वाले प्लान जैसा ही है, इसमें दोगुनी स्पीड दी गई है। इसमें ग्राहकों को 60 Mbps की स्पीड के साथ 3300GB (3.3TB) डेटा मिलता है।

यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2 Mbps रह जाएगी। डेटा के अलावा प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी गई है।

इसमें और भी ज्यादा स्पीड मिलती है, लेकिन डेटा लिमिट काफी कम है। कंपनी के 777 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में ग्राहकों को 100 Mbps की स्पीड के साथ 500जीबी डेटा मिलता है। यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 5 Mbps रह जाएगी।

इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह प्लान सिर्फ नए ग्राहकों के लिए शुरुआती 6 महीने के लिए मिलता है, इसके बाद यूजर्स को 849 रुपये वाले प्लान पर माइग्रेट कर दिया जाता है।

  • इसमें भी स्पीड 777 रुपये वाले प्लान जैसी ही है, हालांकि डेटा लिमिट ज्यादा दी गई है। 799 रुपये वाले प्लान में 100 Mbps की स्पीड के साथ 3300जीबी (3.3टीबी) डेटा मिलता है। यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 5 Mbps रह जाएगी। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button