CM Yogi ने की मजदूरों की बड़ी मदद, एक एक हजार रुपये किए ट्रांसफर

Corona Virus के संक्रमण के दौरान Lockdown में गरीब तथा मजदूरों के Account में मदद की खातिर बड़ी धनराशि ट्रांसफर करने वाले CM Yogi ने शुक्रवार को भी बड़ी मदद दी। CM Yoogi ने कोर टीम के साथ बैठक के बाद दैनिक वेतन भोगी करीब पांच लाख लोगों के खाते में DBT के माध्यम से 1-1 हजार की धनराशि ट्रांसफर की।

CM Yogi ने नगर विकास विभाग द्वारा चिह्नित दैनिक कार्य करने वाले विभिन्न श्रेणी के स्ट्रीट वेंडर,ऑटो चालक,रिक्शा चालक, ई-रिक्शा चालक,मंडी में काम करने वाले पल्लेदार आदि को प्रति लाभार्थी 1-1 हजार रुपया की धनराशि DBT के माध्यम से उपलब्ध कराई। CM Yogi ने इस दौरान कहा कि जानलेवा Corona Virusके संक्रमण काल में हम केंद्र सरकार की तर्ज पर प्रदेश के हर गरीब तथा मजदूर को दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराने के साथ ही आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों के उत्तम स्वास्थ्य तथा सुरक्षित भविष्य को लेकर बेहद मुस्तैद है। यूपी सरकार उनकी आर्थिक मदद भी कर रही है। इसी क्रम में आज दैनिक वेतन भोगी चार लाख 81 हजार 755 लोगों के Account में 1-1 हजार रुपया की धनराशि ट्रांसफर की। उन्होंने Video Confrencing से जिलाधिकारियों से वार्ता करने के दौरान हर गरीब को अपेक्षित मदद प्रदान करें।

CM Yogi ने कहा कि Lockdown की शुरुआत के समय से ही हम लोगों की आजीविका के प्रति बेहद गंभीर थे। पहले चरण में निर्माण श्रमिकों को धनराशि उपलब्ध कराई। अब तक 11 लाख से अधिक को लाभ दिया है। 20 लाख को राशि उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही दैनिक वेतन भोगी अन्य लोगों के भरण-पोषण की हमने चिंता की। मनरेगा की मजदूरी करने वाले 88 लाख की हमने चिंता की। 27 लाख को हमने लाभांवित किया। 87 लाख पेंशन भोगियों को तीन महीने की अग्रिम पेंशन राशि प्रदान की गई है। प्रदेश के 2 करोड़ 34 लाख किसानों को भी 3 महीने तक 2-2 हजार रुपया देने की व्यवस्था की गई है।

Leave a Comment