DDA की नई आवासीय योजना आज सुबह की गई लॉन्च, जाने आवेदन के लिए जानकारी

DDA की नई आवासीय योजना शनिवार सुबह लॉन्च कर दी गई। डीडीए उपाध्यक्ष अनुराग जैन ने आला अधिकारियों की मौजूदगी में इसे ऑनलाइन लॉन्च किया।

1350 फ्लैटों की इस योजना में शामिल फ्लैट जसोला, वसंत कुंज, द्वारका और मंगलापुरी में बनाए गए हैं। इनमें 254 एचआइजी, 757 एमआइजी, 52 एलआइजी और 291 ईडब्ल्यूएस फ्लैट हैं। योजना के तहत आवेदन ऑनलाइन होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी है।

योजना की एक खास बात यह भी है कि इसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक सब्सिडी योजना से सीधे जोड़ा गया है, ऐसे में उपभोक्ता इसका भी लाभ उठा सकते हैं।

DDA की 1350 फ्लैट की इस योजना में फ्लैटों की कीमत 29 लाख रुपये से शुरू होगी। प्राइम लोकेशन पर बड़े साइज के फ्लैट भी मिलेंगे, जिनकी कीमत 2 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

द्वारका सेक्टर-16, सेक्टर-19, जसोला, मंगलापुरी और रोहिणी में फ्लैट के लिए लोग 16 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। यहां गौर करने वाली बात यह है कि इतने बड़े साइज के फ्लैट डीडीए पहले कभी नहीं लाया। इस योजना में ईडब्ल्यूएस के फ्लैट भी एलआइजी फ्लैट के समान अलग बेडरूम वाले होंगे।

आवेदक को भारत का नागरिक होना अनिवार्य है। आवासीय योजना में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास दिल्ली में 67 वर्ग मीटर से ज्यादा का प्लॉट या फ्लैट नहीं होना चाहिए।

ईडब्ल्यूएस श्रेणी के फ्लैटों के लिए आवेदनकर्ता की आय 3 लाख तक और परिवार की आय 10 लाख रुपये से ज्यादा से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

वहीं, ये तीनों शर्त पूरी करने वाले आवेदक ही योजना में आवेदन करने के लिए पात्र होंगे।

DDA Website पर आवास योजना-2021 के विकल्प पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसमें आवेदनकर्ता को नाम, मोबाइल नंबर, पता समेत अन्य जरूरी जानकारी देनी होगी।

इसके बाद आवेदक का अकाउंट खुल जाएगा, जिसके बाद वह इस नई आवासीय योजना में आवेदन कर सकेगा। इसके बाद आनलाइन लॉटरी से आवासीय योजना के फ्लैटों का आवंटन किया जाएगा।

Leave a Comment