Delhi सहित कई राज्यो मे हुई बारिश, ठंड का कहर जारी

Delhi NCR के कई इलाकों में रविवार तड़के गरज-चमक के साथ बूंदाबादी शुरू हो गई है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से Delhi के उत्तर पश्चिम इलाके, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा समेत हरियाणा के कुछ भागों में तेज बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने Delhi, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में 03 जनवरी को बारिश की संभावना जताई थी।

राजगढ़, अलवर, दौसा, सोनीपत, दादरी, नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, बदायूं, मोदीनगर, मथुरा, हाथरस, जिंद, पानीपत, करनाल समेत कई जगहों पर बारिश का अनुमान है।

खुर्जा, एटा, किशनगंज, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, आगरा, मथुरा, नोएडा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में Delhi में बारिश की संभावना जताई थी।

उत्तर भारत में जारी शीतलहर के बीच शनिवार को अधिकतर भागों में हल्की बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई थी. वहीं, हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 7.3 डिग्री सेल्सियस चला गया था।

पश्चिमी विक्षोभ का असर Delhi सहित उत्तर-पश्चिम भारत पर शुरू हो गया है। पालम में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। रिज, आयानगर और लोधी रोड में बूंदाबांदी हुई है।

नया साल यूपी में कड़ाके की ठंड लेकर आया है। पहले ही दिन जहां लखनऊ और मथुरा का न्यूनतम पारा शून्य के करीब पहुंच गया। वहीं अगले दिन पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बूंदाबांदी हुई। ऐसे में मौसम विभाग ने पांच दिनों तक राज्य में बारिश के आसार जताए हैं।

साथ ही कई जिलों में कड़ाके की ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है। J&K में बने विक्षोभ से शनिवार को पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई।

Lucknow में रविवार को बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी की भी संभावना है। ब्रज क्षेत्र में दो दिन से गलन भरी सर्दी के बीच शनिवार को हुई बूंदाबांदी ने ठिठुरन बढ़ा दी।

आगरा में सुबह भीषण गलन के बाद दोपहर में धूप खिली, लेकिन फिर बादल छा गए और बूंदाबांदी भी हुई। फीरोजाबाद और मथुरा में भी दोपहर बाद बूंदाबांदी हुई।

मथुरा में दो डिग्री के न्यूनतम तापमान में लोग ठिठुरते रहे। एटा में सुबह कोहरा और दिन में बादल छाए रहे। दोपहर में बूंदाबांदी से यहां ठंड और बढ़ गई।

Leave a Comment