Delhi NCR वालो को एक और झटका, फिर बढ़े रसोई गैस के दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच Delhi NCR समेत देशभर के लोगों को महंगाई का एक ओर झटका लगा है। दिल्ली में एक बार फिर  रसोई गैस के सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं, यह इजाफा सिर्फ Delhi NCR ही नहीं, बल्कि देशभर में हुआ है।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा इजाफा किए जाने के बाद शुक्रवार से राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम 794 रुपये हो गया है। इसमें 25 रुपये का इजाफा किया गया है। इससे पहले यह 769 रुपये था।

शुक्रवार को जब लोग रसोई गैस की बुकिंग कराने लगे तो उन्हें बढ़े दाम के बारे में जानकारी मिली। फरवरी महीने में अब तक तीन बार रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी हो चुकी है।

Indian Oil Corporation Limited ने फरवरी महीने में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों तीसरी बार इजाफा किया है। इसके पहले IOCL ने 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे। इस तरह रसोई सिलेंडर के दामों 100 रुपये का इजाफा हो चुका है।

 

पिछले साल दिसंबर महीने में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 2 बार इजाफा हुआ था। एक दिसंबर को IOCL ने 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम 594 रुपये से बढ़ाकर 644 किया गया ​था। इसके बाद 15 दिसंबर को इसकी कीमत में इजाफा करते हुए 694 रुपये कर दी थी।

इसके बाद जनवरी में तो कीतम में इजाफा नहीं किया, लेकिन फिर फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर  में तीन बार इजाफा हो चुका है। इससे पहले जनवरी महीने में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत 694 रुपये थी।

Leave a Comment