गHome Minister अमित शाह दो दिन के दौरे के लिए गए बंगाल

Home Minister Amit Shah आज से बंगाल के दो दिनों के दौरे पर हैं। वह शुक्रवार की देर रात बंगाल के दौरे पर पहुंचे। आज वह बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ा झटका दे सकते हैं। Amit Shah की मौजूदगी में कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी समेत तृणमूल कांग्रेस के 10 विधायक, सांसद व नेता आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

आज Home Minister Amit Shah अपने दौरे के दौरान मंदिरों में पूजा करेंगे, किसान और लोक गायक के घर भोजन करेंगे। साथ ही रोड शो और जनसभा में भी हिस्सा लेंगे।

इस दौरान पार्टी संगठन की कई बैठकें कर नेताओं को निर्देश भी देंगे। आज सुबह बंगाल में मौजूद एनआइए के अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकते हैं।

भाजपा की ओर से शाह के दौरे को लेकर कहा गया है कि वह शनिवार सुबह सवा दस बजे कोलकाता स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से पश्चिम मेदिनीपुर जिले के लिए रवाना होंगे। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मेदिनीपुर स्थित प्रसिद्ध मां सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अìपत करेंगे।

इसके बाद करीब सवा एक बजे Home Minister देवी महामाया मंदिर में पूजन करेंगे। शाह मेदिनीपुर के कालेज मैदान में सभा भी करेंगे, जिसमें सुवेंदु अधिकारी समेत कई तृणमूल कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की खबर है।

यह वही मैदान है, जहां गत सात दिसंबर को ममता बनर्जी ने चुनावी अभियान का आगाज किया था। उधर, सूत्र बताते हैं कि शुक्रवार को सुवेंदु अधिकारी दिल्ली चले गए। कयास लगाए जा रहे हैं, सुवेंदु उनके साथ ही मेदिनीपुर पहुंचेंगे।

अगले दिन रविवार को शाह वीरभूम जिले के बोलपुर स्थित शांतिनिकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां रवींद्रभवन में कविगुर रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धासुमन अìपत करेंगे।

इसके बाद वहां पत्रकारों से चर्चा के बाद विश्व भारती विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे। श्यामबाटी में लोक गायक परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद वह हनुमान मंदिर स्टेडियम रोड से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे।

Leave a Comment