IIMC Alumni Meet 2019 में जुटे मीडिया के दिग्गज, 35 पूर्व छात्रों को मिला इफको ईमका अवार्ड

आइआइएमसी एलुमनाई एसोसिएशन के वार्षिक मीट कनेक्शन्स में राजनीतिक रणनीतिकार बद्री को  इमेज बिल्डिंग के लिए बेस्ट पी आर पर्सन ऑफ़ दी इयर का अवार्ड मिला उभरते राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में पहचान बनाने वाले बद्री नाथ को इमका अवार्ड से सम्मानित किया गया।

आइआइएमसी एलुमनाई एसोसिएशन (इमका) के वार्षिक मीट कनेक्शन्स में चौथे इफको इमका अवार्ड के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। नईदिल्ली स्थित भारतीय जन संचार संस्थान (आइआइएमसी) में रविवार को आयोजित इस पुरस्कार समारोह में राजनितिक रणनीतिकार बद्री को इमेज बिल्डिंग की कैटेगरी में अवॉर्ड मिला।

कौन हैं राजनीतिक रणनीतिकार बद्री
बद्री नाथ आई आई एम् सी के 2015-16 –बैच के विज्ञापन और जनसंचार के छात्र रहे हैं। इन्होने हेल्थ जर्नलिज्म की पढ़ाई यूनिसेफ से की है और 3 साल तक प्रशांत किशोर की टीम के अहम सदस्य रहे। बिगत लोकसभा चुनाव में इन्होने IPAC से बाहर आये लोगों को जोड़कर एक टीम बनाई थी।

इनकी टीम ने हरियाणा विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की विधान सभा गढ़ी सांपला किलोई के लिए काम किया था। गौरतलब है की भूपेन्द्र सिंह हुड्डा हरियाणा विधान सभा चुनाव में सबसे ज्यादे वोटों से चुनाव जीतने वाले विधायक बने हैं।

बद्री ने इससे पूर्व उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और आंध्र प्रदेश के विधान सभा चुनावों में प्रशांत के साथ काम किया है 2019 लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रशांत किशोर के निर्देशन में चलाये जा रहे नेशनल अजेंडा फोरम में भी महत्वपूर्ण भूमिका में काम किया था।

इस कार्यक्रम की क्या क्या रही मुख्य बातें
कार्यक्रम में जनसंचार की अलग-अलग कैटेगरी में 36 लोगों को पुरस्कृत किया गया। विजेताओं को पुरस्कार में 21 हजार से 51 हजार रुपये तक का चेक, ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसके अतिरिक्त 35 छात्रों को स्कालरशिप भी बितरित की गई।

Leave a Comment

x