J&K मे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। मुठभेड़ श्रीनगर के बटमालू इलाके में चल रही थी। यह मुठभेड़ आज वीरवार तड़के 3 बजकर 50 मिनट पर शुरू हुई।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय थे और उनकी पहचान कर ली गई है।

क्रास फायरिंग में स्थानीय 45 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। इसके अलावा CRPF की 117 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट राहुल कुमार इस दौरान घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल भर्ती कराया गया है।

J&K के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आज श्रीनगर में हुए मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। दुख की बात ये है कि इस मुठभेड़ में हमारे CRPF के एक डिप्टी कमांडेंट घायल हुए और साथ ही इसमें एक सिविलियन की जान भी गई।

अभी तक इस साल के दौरान श्रीनगर शहर में 7 कामयाब ऑपरेशन किए जा चुके हैं: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह

दिलबाग सिंह ने बताया कि इस सात ऑपरेशनों में 16 आतंकवादियों को मारा गया है। इस साल कुल 72 ऑपरेशन में 177 आतंकवादी को मारा गया। इसमें बड़ी तादाद विदेशी आतंकवादी की है जिसका संबंध Pakistan से है इसमें 22 आतंकवादी जो मारे गए हैं वो Pakistan से जुड़े हुए हैं।

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बटमालू के फिरदौसाबाद इलाके में देर रात करीब ढाई बजे घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया।अधिकारियों ने बताया कि क्रास फायरिंग में 45 वर्षीय महिला जिसकी पहचान कौसर रियाज के तौर पर हुई है, गंभीर रूप से घायल हो गई।

जवानों व स्थानीय लोगों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया गया परंतु डॉक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। वहीं मुठभेड़ के दौरान CRPF के डिप्टी कमांडेंट राहुल कुमार भी घायल हो गए। उन्हें तुरंत सैन्य अस्पताल 92 बेस पहुंचाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

Leave a Comment