कानपुर

Lockdown का पहले दिन दिखा ऐसा असर, बेरोक-टोक दौड़े वाहन

Above Article

Corona Virua संक्रमण पर काबू पाने के लिए शहर के 10 थाना क्षेत्रों में Lockdown का पहले दिन मिला-जुला असर दिखा। ज्यादातर थाना क्षेत्रों में लोग वाहनों से बेरोक टोक आते-जाते दिखे।

कई बाजार खुलने पर Police ने बंद कराए। चौराहों और सड़कों पर बेरीकेडिंग पर Police रोक-टोक करते नहीं नजर आई। कई क्षेत्रों में जरूरत की चीजों के अलावा भी कई सामग्री की दुकानें आधा शटर गिराकर खुलीं। मंडियों में रोज की तरह ही भीड़ रही। आटो, ई-रिक्शा भी लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में दौड़ते नजर आए।

 

स्वरूपनगर चौराहा और यहां की गलियों में पुलिस ने बेरीकेडिंग की। Hospital और पैथॉलाजी सेंटर वाली गलियां में रोक-टोक नहीं दिखी। सड़कों पर वाहन दौड़ते नजर आए। कई लोग दूसरे थाना क्षेत्र में आफिस में काम करने गए।

लौट कर आए तो Police ने बैरियर लगाकर गलियां बंद कर दीं। पुलिस बेरीकेडिंग पर नहीं दिखी। स्वरूपनगर चौराहा पर बैठे दो सिपाही लोगों को टोकते रहे।

 

नवाबगंज में सड़क पर वाहन दौड़ते रहे। किसी की तरह की चेकिंग व रोक-टोक नहीं रही। यहां की दुकानें बंद दिखीं। मेडिकल स्टोर व सब्जी की दुकानें जरूर खुली नजर आईं।

कंपनी बाग चौराहा से नवाबगंज वाली आधी सड़क पर बेरीकेडिंग लगी थी। Police नहीं तैनात थी। आजादनगर व विष्णुपुरी की सड़क पर सन्नाटा रहा।

 

किदवई नगर 40 दुकान बाजार की ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। किदवईनगर चौराहा की दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। ज्यादा दिन का Lockdown न हो इस डर से परचून की दुकानों पर भीड़ हुई।

इन दुकानों पर Social Distancing तार-तार हो गई। टेंपो और ई-रिक्शा तक बेरोकटोक दौड़ते दिखे। बर्रा के कई सड़कों पर Lockdown का कोई असर ही नहीं दिखा। निजी वाहन और ई-रिक्शा भी चलते रहे। Police ने भी इन्हें रोकने की जहमत नहीं उठाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button