MS Dhoni के लिए आज का दिन अहम, पढ़े कुछ खास

 

Indian Cricket Team के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने Ingland और वेल्स में खेले गए ICC विश्व कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में धौनी की वापसी का इंतजार उनसे चाहने वालों को लंबे समय से है।

आज टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया जाना है जिसके साथ ही यह तय हो जाएगा कि पूर्व भारतीय कप्तान अपना पहला मैच कब खेलेंगे।

Corona की वजह से स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई के आयोजन का पूरा कार्यक्रम आज जारी किया जाना है। Indian Cricket Comtrol Board के T20 लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी खुद दी थी कि रविवार को टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

29 मार्च को शुरू होने वाले टूर्नामेंट को Corona Virus की वजह से स्थगित करना पड़ा था। इस बात का टूर्नामेंट UAE में 19 से 10 नवंबर के बीच खेला जाना है।

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन Mumbai इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। तय कार्यक्रम में अगर बदलाव नहीं किया जाता है तो 19 सितंबर यानी इस महीने के तीसरे शनिवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जुलाई 2019 के बाद दोबारा मैदान पर मैच खेलने उतरेंगे।

UAE पहुंचने के बाद चेन्नई की टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले टीम के 13 सदस्यों Corona पॉजिटिव पाया गया और फिर दो अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया।

टीम की प्रैक्टिस भी देरी से शुरू हुई जिसकी वजह से कार्यक्रम में बदलाव की उम्मीद की जा रही थी लेकिन BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने साफ कर दिया था कि टूर्नामेंट तय समय पर शुरू होगा और इसके कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Leave a Comment