Nokia का इस साल का पहला स्मार्टफोन आया, जाने पूरी जानकारी

Nokia का इस साल का पहला स्मार्टफोन आ गया है। यह Nokia 1.4 है, जो कि एक बजट स्मार्टफोन है। नोकिया 1.4 पिछले साल लॉन्च हुए Nokia 1.3 का सक्सेसर है।

Nokia 1.4 कई बड़े अपग्रेड के साथ आया है। Nokia का यह स्मार्टफोन बड़े डिस्प्ले, दमदार बैटरी और ड्यूल रियर कैमरे के साथ आया है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर Nokia 1.4 की बैटरी 2 दिन तक चलेगी।

Nokia 1.4 में नोकिया 1.3 के मुकाबले बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। नए नोकिया फोन में 6.51 इंच का LCD IPS डिस्प्ले दिया गया है, जो कि HD+ रेजॉलूशन के साथ आया है।

इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। अगर बैटरी की बात करें तो नोकिया 1.4 में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है, जबकि Nokia 1.3 में 3,000 mAh की बैटरी दी गई थी। Nokia का यह किफायती स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 215 प्रोसेसर से पावर्ड है।

Nokia 1.4 स्मार्टफोन में 1GB की रैम और 16GB का स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को 128GB तक बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, इस फोन का 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला वेरियंट भी आया है।

Nokia का यह फोन Android 10 Go एडिशन पर चलता  है। Nokia ने संकेत दिया है कि इस स्मार्टफोन को Android 11 Go अपडेट मिलेगा। नोकिया 1.4 स्मार्टफोन चारकोल, डस्क और एफजोर्ड कलर ऑप्शन में आया है।

इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 99 यूरो है और यह 3 फरवरी से ग्लोबल मार्केट्स में उपलब्ध होगा। अभी इंडियन मार्केट में इसके प्राइसेज और उपलब्धता के बारे में डीटेल्स नहीं आए हैं।

Nokia 1.4 स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। ये कैमरे ओरियो-स्टाइल कैमरा डिजाइन में दिए गए हैं। फोन में मेन कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

जबकि दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। नोकिया के फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में गूगल असिस्टेंट बटन भी दिया गया है।

Leave a Comment