Pakistan मे हुए बम विस्फोट मे दो लोगों की मौत, 28 लोग हुए घायल

Pakistan के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा एवं सिबी शहरों में हुए दो बम विस्फोटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि पहला विस्फोट शुक्रवार को सिबी में हुआ, जिसमें 24 लोग घायल हो गए और इसके कुछ घंटों बाद क्वेटा में दूसरा विस्फोट हुआ, जिसमें स्पष्ट रूप से ‘कश्मीर दिवस रैली को निशाना बनाया गया था। क्वेटा में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों शवों को क्वेटा सिविल अस्पताल ले जाया गया है। क्वेटा के उपायुक्त औरंगजेब बादिनी और एक सेवानिवृत्त मेजर ने शुरुआती जांच में इस बात का संकेत मिलने की पुष्टि की है कि यह विस्फोट ‘कश्मीर एकजुटता दिवस रैली को निशाना बनाकर किया गया था, जो इलाके से गुजर रही थी। अभी तक किसी भी समूह ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Pakistan ने जन रैलियां आयोजित करके शुक्रवार को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया। भारत, पाकिस्तान को स्पष्ट रूप से कह चुका है कि भारत के अंदरूनी मामलों पर बोलने का उसे कोई अधिकार नहीं है और केंद्रशासित प्रदेश J&K एवं लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और बने रहेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत आतंकवाद, हिंसा एवं शत्रुता से मुक्त माहौल में पाकिस्तान के साथ एक पड़ोसी के रूप में सामान्य संबंध बनाने का इच्छुक है।

Leave a Comment