PM Modi अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का हाल Online जानेंगे

PM Modi अपने संसदीय क्षेत्र Varanasi का हाल इस बार शुक्रवार को Online जानेंगे। यहां से हाल बताने के लिए कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा NIC Center में प्रजेंटेशन देंगे। PM Modi को बताया जाएगा कि प्रशासन ने Lockdown के दौरान जनपद में Corona संक्रमितों के इलाज, उन्हें खोजने, लोगों को खाद्यान्न पहुंचाने के लिए क्या कार्य किए गए।

PM Modi का फोकस नीति आयोग के पायलट प्रोजेक्ट के रूप में सेवापुरी को 90 दिनों में आदर्श ब्लाक बनाने की योजना भी होगी। योजना के तहत पूरे ब्लाक को 31 अगस्त तक बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, केंद्र और राज्य की सभी योजनाओं को सभी लाभार्थियों तक पहुंचाने आदि से पूरी तरह संतृप्त किया जाएगा।

PMO के ज्वाइंट सेक्रेट्री ने जिला प्रशासन के साथ तैयारियों की 12 जून को समीक्षा की थी। समीक्षा से संतुष्टि व्यक्त करते हुए उन्होंने बताया कि PM 19 जून को Video Conferencing के जरिए समीक्षा कर सकते हैं। कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ज्वाइंट सेक्रेट्री को जनपद में Lockdown के दौरान चल रहे कार्यों के विषय में विस्तार से जानकारी दी थी।

Corona Virus के दौरान किस प्रकार से Covid-19 पाजिटिव को खोज निकालने के लिए पूरी मशीनरी के साथ संगठित रूप से कार्य किए गए। साथ ही सरकार और सामाजिक संगठनों द्वारा उपलब्ध कराई गई खाद्य सामग्री को वितरित किया गया। हर जरूरतमंद तक पहुंचाया गया। इसके बाद करीब सवा लाख प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाया गया।

Leave a Comment