PM Modi ने राजनेताओं के साथ किया Video Conferencing

देश में मौजूदा राष्ट्रव्यापी Lockdown के विस्तार की संभावनाओं के बीच PM Modi ने बुधवार सुबह विभिन्न दलों के संसदीय दल के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में 5 सांसदों भी शामिल हुए। PM Modi ने देश में  COVID-19 स्थिति पर आज video conferencing के माध्यम से कई पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। PM Narendra Modi ने लोकसभा और राज्यसभा में संयुक्त दलों के 5 नेताओं के साथ video conferencing के माध्यम से बैठक की।

इस बैठक में Congress के जीएन आजाद, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना के संजय राउत, बीजेडी के पिनाकी मिश्रा, एनसीपी के शरद पवार, एसपी के राम गोपाल यादव, एसएडी के सुखबीर बादल, बीएसपी के एससी मिश्रा, वाईएसआरसीपी के विजय साई रेड्डी और मिथुन रेड्डी, जदयू के रेड्डी शामिल हुए।

11 April से पहले Lock Down बढ़ाए जाने को लेकर कोई घोषणा होने की संभावना नहीं है। यह बैठक video conferencing के माध्यम से सुबह 11 बजे शुरू हुई, ताकि भविष्य में Lock Down बढ़ाए जाने पर कोई निर्णय लिया जा सके, इसके अलावा भारत में Corona Virus का प्रकोप भी इस बैठक के अन्य प्रमुख मुद्दों में शामिल है।

इस सर्वदलीय बैठक के एजेंडे के प्राथमिक बिंदुओं में इस बात पर विचार किया गया कि Lock Down को समाप्त किया जाए या इसे बढ़ाया जाए और यदि सरकार इसे वापस लेना चाहती है, तो इसका क्या दृष्टिकोण होना चाहिए। वर्तमान Lock Down 14 April को समाप्त हो रहा है। इस बैठक के अन्य चर्चा के बिंदुओं में Lock Down के आर्थिक प्रभाव और इससे निपटने के तरीके रहे। राज्यों को जारी किया गया वेतन, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का भविष्य जो इस बंद कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इन सभी को लेकर किसी संभावित आर्थिक पैकेज भी बैठक में चर्चा हुई।

Leave a Comment