PM Modi ने 5 अप्रैल को कोरोना को हराने की कही बात

कोरोना वायरस महामारी के बीच देश में चल रहे लॉकडाउन पर PM Narendra Modi लगाता नजर बनाए हुए हैं। कोरोना वायरस से लड़ रहे देश के लोगों को PM Modi ने आज एक Video संदेश दिया। PM Modi ने सुबह 9 बजे लोगों के साथ एक वीडियो संदेश साझा किया। PM ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

Video संदेश में PM ने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। इस दौरान घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

जनता कर्फ्यू के दौरान Pm Narendra Modi ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि घरों की बालकनी में खड़े होकर उन लोगों का उत्साह बढ़ाए जो कोरोना से लड़ने में जुटे हुए हैं। बावजूद इसके कई लोग सड़कों पर निकल कर ताली और थाली बजा रहे थे। इसको देखते हुए PM ने कहा कि मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाजे, बालकनी से ही इसे करना है।

PM Modi ने कहा कि ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है। हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन, ईश्वर का ही रूप होती है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो, तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए।

Leave a Comment