PM Modi 5 अगस्त को अयोध्या मे करेंगे पूजन और शिलान्यास

रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त को लेकर कौतुहल चरम पर है। यहां पर पांच अगस्त को PMModi के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवकसंघ प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी इस तारीख को विशेष बनाएगी।

PMModi मंदिर अयोध्या में पांच अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ ही सरसंघ चालक मोहन भागवत यहां पर RSS के नए कार्यालय साकेत निलयम का उद्घाटन करेंगे।

अयोध्या में शायद यह पहला मौका होगा कि दो दिग्गज एक साथ एक ही दिन रामनगरी में मौजूद होंगे। PM Modi के अयोध्या में पांच अगस्त आगमन का समय करीब 12 बजे का है।

इसी समय RSS के प्रमुख मोहन भागवत भी पधारेंगे। सरसंघ चालक मोहन भागवत यहां पर करीब 30 हजार वर्गफुट के परिसर में बने संघ के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वैसे तो उनका नाम भी अभी तक बनी 268 मेहमानों की सूची में है।

अयोध्या में पांच अगस्त को राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से 268 मेहमानों की सूची तैयार की गयी है। इनमें PM Modi एवं संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित मंदिर आंदोलन के शीर्ष शिल्पियों में शुमार रहे|

वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी एवं मुरली मनोहर जोशी, साध्वी ऋतंभरा, मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती, बजरंगदल के संस्थापक संयोजक एवं पूर्व सांसद विनय कटियार, वशिष्ठ पीठाधीश्वर एवं पूर्व सांसद डॉ. रामविलासदास वेदांती भी शामिल होंगे।

Leave a Comment