बिहार

Rail Bridge पर चढ़े बच्‍चो ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग

Above Article

बच्‍चों ने दौड़ती ट्रेन के सामने से ऐसी जानलेवा छलांग लगाई कि देखने वालों ने कलेजा थाम लिया। घटना Bihar के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया का है। वहां Rail Bridge पर चढ़े एक दर्जन से अधिक बच्‍चे ट्रेन के सामने से उफनती नदी में कूद गए।

राहत की बात यह कि बच्‍चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इस ‘मौत की छलांग’ में उनकी जान भी जा सकती थी। किसी ने इस खतरनाक हरकत का वीडियो बनाकर Social Media पर Video Viral कर दिया। इसके बाद रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बारिश के मौसम में एक दर्जन से अधिक बच्‍चे नदी में नहाने के लिए रेल पुल पर खड़े होकर नीचे छलांग लगा रहे थे। इसी दौरान एक मालगाड़ी आ गई। इसके बाद बच्‍चों ने खतरनाक स्‍टंट शुरू कर दिया।

ट्रेन के नजदीक आने पर वे उफनती नदी में छलांग लगाने लगे। इस दौरान अगर उनकी टाइमिंग गड़बड़ा जाती या पैर फिसल जाता तो मौत तय थी। उनके उफनती नदी में डूबने का भी खतरा था।

इस घटना का Video स्‍पष्‍ट बताता है कि बच्‍चों ने कितनी खतरनाक हरकत की। Video कब शूट किया गया और कहा का है, हम इसकी पुष्टि भी नहीं करते।  बताया जा रहा है कि Video में स्टंट करते बच्‍चे पास के ही भेड़िहारी गांव के रहने वाले हैं।

यह गांव पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज-रक्सौल रेलखंड पर गोकुला स्टेशन व भेड़िहारी स्टेशन के बीच स्थित है। ग्रामीणों के अनुसार रेल पुल पर बच्‍चे आए दिन ऐसे स्‍टंट करते रहते हैं।

वीडियो के वायरल होने के बाद रेल अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया है। RPF के असिस्टेंट कमांडेंट एनके राय ने घटना स्थल की जांच कर बच्चों की पहचान व कार्रवाई की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button