Six Female ”Glamorous” Leader In Indian Politics

1. Nusrat Jahan

Nusrat Jahan एक बेहद Glamorous भारतीय फिल्म अभिनेत्री और राजनेता है। इन्होंने बंगाली cinema में अपना विशेष स्थान बनाया है। Nusrat Jahan का जन्म 8 jan 1990 को कोलकाता में हुआ था। इन्होंने अपनी शिक्षा Bawani Education Society  College से पूरी की। 2019 में इन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में बशीरहाट से चुनाव लड़ा । Nusrat Jahan ने 2011 में राज चक्रवर्ती के फिल्म शॉट्रू से डेब्यू किया था । इनकी अगली फिल्म खोका 420 थी । 2019 में निखिल जैन के साथ ये परिणय-सूत्र में बंधी ।

 

2.Divya Spandana

बेहद खूबसूरत Divya Spandana को फिल्म जगत में Ramaiya नाम से जाना जाता है । ये South india की famous actress हैं जिन्होंने Kannad फिल्मों के साथ-साथ Tamil और Telgu भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है । इनका जन्म 29 Nov, 1982 को Bengluru में हुआ था । इनकी पहली फिल्म, कन्नड़ फिल्म ‘Musajaimatu’ थी जो 2008 में release हुई थी । ये फिल्म बेहद हिट रही थी । राम्या ने 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य के रूप में Karnatka में Mandya निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर Politics में कदम रखा ।

 

 

3. Alka Lamba

Alka Lamba अपनी तेजतर्रार छवि वाले politician के अलावा अपनी सुन्दरता और खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है । मात्र 19 साल की age में Alka Lamba ने Congress के छात्र संघ NSUI को ज्वाइन कर लिया था । युवाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से Lamba ने एक NGO ‘Go India Foundation’ की शुरुआत की । Congress के साथ 20 years से अधिक समय तक जुड़े रहने के बाद Alka Lamba AAP पार्टी में शामिल हुई और February 2015 में, Chandni Chowk  से Delhi विधानसभा के लिए चुनी गई ।

 

 

4. Angoorlata Deka

Angoorlata Deka model और actress होने के साथ-साथ Bharatiya Janata Party की खूबसूरत नेता भी हैं । इन्होंने मुख्य रूप से Bengali और Assamese फिल्मों में काम किया है । साथ ही यह फिल्म निर्देशन भी करती हैं । यह 2016 से असम के Batadroba constituency of Assam से Bharatiya Janata Party की विधायक हैं ।

 

 

 

5. Dimple Yadav

बेहद सौम्य और हमेशा साड़ियों में दिखने वाली Dimple Yadav एक सुन्दर और Glamorou Leader हैं । वह Kannauj से दो बार  Samajwadi Party  की Member of the Indian Parliament रह चुकी हैं । इनका संबंध राजनीतिक घराने से है । इनके पति  Akhilesh Yadav और ससुर Mulayam Singh Yadav उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं ।

 

 

 

6. Gul Panag 

Gul Panag  एक पूर्व beauty queen ,  Indian actress और politician हैं । इन्होंने Bollywood में अपना पदार्पण 2003 में फिल्म ‘धूप’ से किया था। इन्होंने कई Film और TV Serials में काम किया है। इन्होंने 2014 के  Lok Sabha Elections में Chandigarh, से Aam Aadmi Party की candidate के रूप में चुनाव लड़ा था ।

Leave a Comment