उत्तर प्रदेश

UP के मेरठ में CAA हिंसा भड़काने का आरोपी मुफ्ती शहजाद गिरफ्तार

Above Article

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में हिंसा हुई थी. अब नोएडा ATS और मेरठ पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में PFI के वॉन्टेड सदस्य मुफ्ती शहजाद को गिरफ्तार किया है. मुफ्ती शहजाद पर हिंसा भड़काने का आरोप है. शहजाद मूल रूप से गाजियाबाद के मुरादनगर का रहने वाला है.

पुलिस ने मुफ्ती शहजाद को उसके घर से गिरफ्तार किया है. मुफ्ती शहजाद ने दंगे से पहले भड़काऊ पोस्टर बांटे थे. हिंसा भड़काने के आरोपी मुफ्ती शहजाद के बैंक खाते की जानकारी जुटाई जा रही है. मुफ्ती शहजाद के खिलाफ मेरठ में FIR दर्ज है. नोएडा ATS ने पकड़कर मेरठ पुलिस को सौंप दिया है.

पुलिस का कहना है कि मुफ्ती शहजाद ने 20 दिसंबर से पहले मेरठ जनपद में पोस्टर बांटने का जुर्म स्वीकार किया है. शहजाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का सक्रिय सदस्य है. अभी अभियुक्त के अकाउंट नंबर और अन्य सहयोगियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन हुए थे. यूपी के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर समेत कई शहरों में पत्थरबाजी, गोलीबारी भी हुई थी. हालांकि बाद में हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी थी।

रिपोर्टर बीपी पाण्डेय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button