UP में कोरोना वायरस का पहला मामला आया सामने

कोरोना वायरस के गहराते संक्रमण के बीच देश के सबसे बड़ी जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में इसके पॉजिटिव की मौत हो गई है। गोरखपुर के 25 वर्षीय युवक ने BRD Medical College में दम तोड़ दिया है। King George Medical University से आज ही इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके साथ ही लखनऊ तथा मेरठ में भर्ती 2 लोगों की हालत भी गंभीर बनी है।

बस्ती के युवक की बाबा राघव दास मेडिकल में सोमवार को मौत हो गई थी। यह प्रदेश में किसी कोरोना पॉजिटिव की पहली मौत है। इतनी कम उम्र में मौत का देश में यह पहला मामला है। गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है। गोरखपुर में हुई जांच भी सही थी। KGMU से क्रास चेक होना था। इसमें भी मामला सही पाया गया।

जिस युवक की मौत हुई है वह युवक बस्ती जिले के तुरकहिया मोहल्ले का रहने वाला था। उसकी उम्र 25 साल थी और वह परचून की दुकान चलाता था। पिछले 3-4 महीनों से उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं पाई गई है, लेकिन आम तौर पर वह बीमार रह रहा था।युवक का गोरखपुर के BRD Medical College में अपना इलाज करवा रहा था। BRD Medical College की लैब ने पहले ही इसमें कोरोना की पुष्टि कर दी थी। युवक की सोमवार को ही मौत हो गई थी, लेकिन BRD Medical College ने नमूना दोबारा जांच करने के लिए KGMU में भेजा था। आज KGMU में दुबारा जांच के बाद युवक में फिर से करोना की पुष्टि हुई।

गोरखपुर के BRD Medical College में कोरोना वायरस संक्रमण का यह संदिग्ध बीते रविवार को भर्ती कराया गया था। जांच के लिए इसका सैंपल मंगलवार को भेजा गया था। आज ही KGMU ने अपनी रिपोर्ट में पॉजिटिव बताया था।बस्ती का युवक रविवार को मेडिकल कॉलेज में सांस फूलने की शिकायत लेकर भर्ती हुआ था। पहले मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया गया। इसके बाद में तबीयत बिगडऩे पर उसे ट्रामा सेंटर के ICU में लाया गया। वहां सोमवार को उसकी मौत हो गई।

Leave a Comment