लखनऊ

UP सरकार ने किया बड़ा फैसला,जाने एक और खास खबर

Above Article

वैश्विक महामारी Corona Virus संक्रमण के बढ़ते प्रसार तथा संक्रमितों को लेकर UP सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला किया है। CM Yogi ने Team-11 के साथ Covid 19 की समीक्षा के दौरान संक्रमितों को होम आइसोलेशन की मंजूरी दे दी है।

होम आइसोलेशन के दौरान भी संक्रमित व संदिग्ध के साथ उनके परिवार को होम आइसोलेशन के Protocol  का पालन करना अनिवार्य होगा।

CM Yogi ने अपने सरकारी आवास पर बैठक में संक्रमितों को होम आइसोलशन को मंजूरी दी है। सरकार ने इस प्रकरण में कड़ी शर्त तथा Corona Protocol  के तहत संक्रमित तथा संदिग्धों को Corona Protocol के होम आइसोलशन की मंजूरी दी है।

इसके साथ सरकार ने इसको लेकर तत्काल ही गाइडलाइन बनाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि माइल्ड लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में रखा जाएगा।

अभी तक UP में Corona Virus के अधिकांश संक्रमित माइल्ड लक्षण वाले ही हैं। इसके साथ ही संदिग्धों तथा बिना लक्षण वालों को भी होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है।

CM Yogi ने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में Covid Hospital तथा आइसोलेशन बेड हैं, लेकिन कभी-कभी संक्रमित या फिर संदिग्ध को घर के लोगों की कमी खलती है।

उन्होंने कहा कि संक्रमित, संदिग्ध और उसके परिवार को होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। प्रदेश में बड़ी संख्या में Covid-19 के लक्षणरहित संक्रमित लोग बीमारी को छुपा रहे हैं, जिससे संक्रमण बढ़ सकता है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार एक निर्धारित प्रोटोकॉल के अधीन शर्तों के साथ होम आइसोलेशन की अनुमति देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button