ICSE Result 2022: ICSE 10वीं के रिजल्ट में यूपी का गौरव पुष्कर, अनामिका और कनिष्क ने लहराया

ICSE Class 10th Result Declared: आईसीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इस बार चार छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इनमें से तीन छात्र उत्तर प्रदेश के हैं।

आईसीएसई कक्षा 10वीं के टॉपर्स की सूची, यूपी के 4 टॉपर्स में से 3: को ऑफ सेंकडरी एजुकेशन (आईसीएसई) क्लास दसवीं के रिजल्ट (आईसीएसई क्लास 10वीं के नतीजे 2022) कल 17 नवंबर 2022 दिन घोषित किया गया।

इस बार लड़कियों को प्रदर्शन लड़कों से कहीं बेहतर रहा है और टॉप आने वाले ४  छात्रों में ३  लड़कियां शामिल हैं. इस बार के आईसीएसई के नतीजे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लिए खास और अच्छा   हैं क्योंकि चार में से तीन टॉपर यूपी के हैं. पहले पायदान पर कब्जा जमाने वाले चार स्टूडेंट्स हैं – हरगुन कौर मथारू ( Hargun Kaur Matharu) अनिका गुप्ता (Anika Gupta), पुष्कर त्रिपाठी (Pushkar Tripathi) और कनिष्का मित्तल (Kanishka Mittal).

अनिका गुप्ता कानपुर (Kanpur) , पुष्कर त्रिपाठी बलरामपुर (Balrampur) के हैं और कनिष्का मित्तल लखनऊ (Lucknow) की हैं. इन सभी ने 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ पहला स्थान है .

दूसरे और तीसरे स्थान पर ये  छात्र

सेकेंड पोजीशन पर 34 छात्र रहे जिनके 99.6 प्रतिशत अंक आए. जबकि 99.4 प्रतिशत अंक के साथ 72 छात्र तीसरे पायदान पर काबिज किया.

दो बार में  एग्जाम हुए थे

इस बार की सीआईएससीई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं दो फेज में आयोजित  हुई थी

पहले सेमेस्टर की परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2021 में हुई

दूसरी अप्रैल-मई 2022 में. दोनों परीक्षाओं के अंकों के आधार पर जारी हुआ है रिजल्ट .

ICSE topper 2022 result ICSE की वेबसाइट पर देख सकते है