World Cup में आज इस Team की होगी श्रीलंकाई शेरों की भिड़ंत

ICC Cricket World Cup-2019 के अपने पहले ही Match में New zealandके हाथों करारी मात खाने के बाद श्रीलंकाई Team Tournament के अपने दूसरे Match में आज Afghanistan  की Team से भिड़ेगी। दोनों टीमें कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में मुकाबला खेलेंगी। श्रीलंकाई Team न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 रनों पर सिमट गई थी, वहीं Afghanistan ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद भी बल्लेबाजी में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई थी और 200 के पार जाने में सफल रही थी। इन दोनों की तुलना की जाए तो Afghanistan की Team इस समय बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसके अंदर जीतने के लिए वो जुनून और प्रतिद्वंद्विता है जिसकी दरकार होती है। वहीं श्रीलंकाई Team हताशा से भरी नजर आ रही है।

Afghanistan की बल्लेबाजी में पिछले मैच में नाजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह ने बल्ले से अच्छा किया था। नैब ने भी संघर्षपूर्ण पारी खेली थी।  Team के लिए चिंता की बात सलामी बल्लेबाजी होगी क्योंकि पहले मैच में मोहम्मद शाहजाद और हजरतुल्लाह जजई खाता भी नहीं खोल पाए थे। यह मैच सही मायने में श्रीलंका के लिए चुनौती है क्योंकि इस समय 1996 की विश्व विजेता की स्थिति अंतरराष्ट्रीय स्तर में Afghanistan से भी गई गुजरी है।

Afghanistan : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजई, हजरतुल्लाह जजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद।

Sri Lanka : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

Leave a Comment