पांच माह बाद पकड़े गये पिस्टल-बाइक समेत हत्या आरोपी.

यूपी के वाराणसी में,  चेतगंज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीत 15 अक्तुबर 2018 की रात जगतगंज स्थित फोटो स्टेट की दुकान पर बैठे सतीश राय की गोली मारकर हत्या करने के मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन स्थित संगोष्ठी सदन में प्रेस वार्ता कर बताया कि रविवार की रात चेतगंज पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली की टमोटरसाइकिल सवार दो बदमाश संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के नवीन छात्रावास के पास खड़े हैं।

सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी लेने में उनके पास से बिना नंबर की बाइक, 32 बोर की पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, दो मोबाइल फोन समेत 180 रुपये नकद बरामद किया गया।

पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम महावीर अग्रहरि निवासी बड़ी पियरी और लालू उर्फ कृष्णचंद्र यादव निवासी बाग बरियार सिंह बताया। लालू उर्फ कृष्णचंद्र ने बताया कि वह सतीश राय की दुकान पर फोटो स्टेट कराने गया था। इस दौरान सतीश से उसका विवाद हुआ था। इस बात से खुन्नस खाए लालू ने अपने साथी महावीर अग्रहरि को साथ लेकर 15 अक्टूबर को सतीश की दुकान के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी और बाइक से दोनों भाग निकले थें।

नागवार गुजरी थी लालू को मनीष की बातें, धमकी देने के बाद मारी गोली

चेतगंज थाना क्षेत्र के बागबरियार सिंह इलाके में रहने वाले लालू उर्फ कृष्ण चंद्र यादव ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि सतीश राय की दुकान पर फोटो स्टेट कराने गया था। इस दौरान सही फोटो स्टेट करने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। जिसपर सतीश राय ने उसे गाली देगकर दुकान से भगा दिया था। जिसपर लालू ने सतीश को गोली मारने की धमकी दी थी। वक्त तो सतीश ने इस धमकी को हलके में लिया, लेकिन 15 अक्टूब की रात लालू ने दुकान पर चढ़ कर सतीश की गोली मार कर हत्या कर दी।

…….सरफ़राज़ अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *