CM योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर बड़ा हमला, राजीव गांधी को बताया ऐसा PM

उत्तर प्रदेश,वाराणसी:- सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। नदेसर स्थित छोटी कटिंग में हुई सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी लाचार पीएम थे। वह खुद कहते थे कि जनता के लिए एक रुपया भेजता हूं तो 10 पैसे ही जनता तक पहुंचते हैं जबकि पीएम नरेन्द्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री है जो कहते है वह करते हैं और जितना पैसा जनता के लिए जारी करते हैं वह लोगों तक पहुंचता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रभु श्रीराम व श्रीकृष्ण से पीएम नरेन्द्र मोदी की तुलना की। कहा जैसे त्रेता युग में प्रभु श्री राम ने शबरी के जूठे बैर खाये थे। द्वापर में प्रभु श्रीकृष्ण ने अपने परम मित्र सुदामा के पैर धोये थे। पीएम नरेन्द्र मोदी ने प्रयागराज कुंभ में स्वच्छता लाने वाले सफाईकॢमयों के पैर धोकर सामाजिक समता को जो संदेश दिया है वह द्वापर व त्रेता युग की तरह प्रतीत हुआ है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब उन्हें गरीबों की याद आयी है और साल भर में ७२ हजार रुपये देने की बात कर रहे हैं। वर्ष 2004 से 2014 तक देश में कांग्रेस की सरकार थी। सोनिया गांधी सुपर पीएम थी और राहुल गांधी भी सत्ता की व्यवस्था में हस्तक्षेप करते थे लेकिन उन्होंने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। अब गरीबों का भला करने की बात रहे हैं। देश के लिए कांग्रेस बोझ व समस्या बन चुकी है।पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कई योजना चलायी है। गरीबों को पांच लाख तक के इलाज की व्यवस्था की गयी है इसके अतिरिक्त अन्य योजनाओं से गरीबों व महिलाओं को बड़ा लाभ हुआ है।

गंदगी के कारण महाकुंभ में मॉरीशस के पीएम ने नहीं किया था स्नान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2013 में प्रयागराज में महाकुंभ था और वहां पर गंदगी व अव्यवस्था का बोलबाला था। गंगा में भी स्वच्छता नहीं थी जिसके चलते मॉरीशस के पीएम ने डुबकी नहीं लगायी थी। महाकुंभ होने के बाद भी सिर्फ 12 करोड़ लोगों ने संगम में डुबकी लगायी थी। खराब व्यवस्था होने के चलते भगदड़ मच गयी थी और दर्जनों लोगों की मौत हुई। वर्ष 2019 में पीएम मोदी की प्रेरणा से प्रयागराज में कुंभ कराया गया। कुंभ में 24 करोड़ लोगों ने संगम में स्नान किया है। नमामि गंगे योजना के चलते गंगा स्वच्छ हुई है और मॉरीशस के पीएम अपने परिवार समेत गंगा में स्नान किया। पीएम नरेन्द्र मोदी खुद ही गंगा में डुबकी लगायी है। इसके अतिरिक्त 3500 से अधिक प्रवासी आये और कुंभ में स्नान किया। सीएम योगी ने कहा कि लोगों को अक्षयवट का दर्शन नहीं मिला था देश के आजाद होने के बाद किसी ने इस तरफ नहीं सोचा था लेकिन पीएम मोदी ने 450 साल बाद अक्षयवट को सभी के दर्शन के लिए खुलवाया।

सीएम ने कहा किसी के बहकावे में नहीं आये निषाद समाज, जलपरिवहन से होगा सबसे अधिक लाभ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए प्रियंका गांधी की निषाद व मल्लाहों के साथ हुई वार्ता पर भी पलटवार कहा है कहा कि निषाद समाज कांग्रेस के छलावे में नहीं आये। हल्दिया से लेकर बनारस तक शुरू हुए जल परिवहन से सबसे अधिक फायदा निषाद समाज को होगा। गंगा को प्रदूषण से बचाने के लिए नावों में सीएनजी व पीएनजी इंजन लगाया जा रहा है। जल्द ही इस मार्ग पर यात्रा शुरू होगी तो निषाद समाज लाभांवित होगा।

लोगों ने लगवाये यूपी में 74 पार, एक बार फिर मोदी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच से कई बार मोदी है तो मुमकिन है का नारा लगाया। सभा समाप्त करने से पहले आये लोगों से यूपी में 74 पार, एक बार फिर मोदी सरकार के नारे लगाये। केन्द्र व राज्य सरकार की योजना गिनाने के बाद कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के दो साल बाद भारत विश्व की तीसर बड़ी अर्थव्यवस्था हो जायेगा। रैली से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर दर्शन किया और फिर चुनाव का शंखनाद किया।

……..सरफ़राज़ अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *