केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेगे राहुल गांधी

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो सीटों से चुनाव लड़ने को लेकर मामला साफ हो गया है। रविवार को इस बात का एलान हो गया है कि राहुल उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनके इस ऐलान के बाद राजनीति में काफी घमासान शुरू हो गई है।

दूसरी तरफ भाजपा ने इसे अमेठी में राहुल की संभावित हार का डर बताया है। वहीं वामपंथी दलों ने भी त्योरियां चढ़ा ली हैं। वाम दलों ने कहा है कि भाजपा से मुकाबला करने के बजाय कांग्रेस अध्यक्ष लेफ्ट के खिलाफ मैदान में उतर गए हैं। जिसे हराने के लिए वाम मोर्चा एड़ी तक का बल लगा देगा। लेकिन उन्हे हार दिलाकर ही रहेगा।

लोकसभा चुनाव अभियान के बीच राहुल गांधी के दक्षिण भारत की सीट से भी चुनाव लड़ने के राजनीतिक फैसले का एलान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटोनी ने किया। वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और रणदीप सुरजेवाला के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में एंटोनी ने कहा कि कांग्रेस के लिए यह सुखद खबर है कि राहुल गांधी अमेठी की अपनी परंपरागत सीट के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

भड़के वाम ने ठोकी ताल

केरल में वामपंथी दलों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने की राहुल की घोषणा से खफा माकपा के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने राहुल गांधी को वायनाड में हराने के लिए पूरा जोर लगाने की ताल भी ठोक दी है। प्रकाश करात ने कहा कि राहुल को वायनाड में उतारकर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उसकी प्राथमिकता अब भाजपा से मुकाबला करना नहीं बल्कि वाम दलों से लड़ना है। इसीलिए वाम दल भी राहुल की वायनाड में हार सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश करेंगे।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *