महामना को माल्यार्पण कर मोदी ने शुरू किया रोड शो, स्वागत और प्यार के लिए जताया आभार, उमड़ी जबर्दस्त भीड़

उत्तर प्रदेश,वाराणसी:- 2019 के लोकसभा चुनाव में भी नरेन्द्र मोदी वाराणसी से ही लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। नरेन्द्र मोदी अपना नामांकन करने वाराणसी पहुंचे। उनका नामांकन शुक्रवार को होगा। उसके ठीक पहले गुरुवार को वो बनारस पहुंच गए। बनारस में लंका बीएचयू गेट से दशाश्वमेध घाट तक वो रोड शो किया। नरेन्द्र मोदी वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचकर वहां से सीधे हेलिकॉप्टर से बीएचयू पहुंचे।

लंका चौराहा पहुंचकर रोड शो शुरू किया। नरेन्द्र मोदी महामना पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को माल्यार्पण किया। इसके तत्काल बाद उनका रोड शो शुरू हुआ। प्रधानमंत्री के रोड शो में लाखों की तादद में लोग सड़क पर स्वागत के लिए उतरे हैं। 40 डिग्री पारे के बीच रो़ड शो किया। प्रधानमंत्री ने जनता के गर्मजोशी के लिए पीएम मोदी ने आभार जताया। पद्मश्री सोमा घोष भी गुरुवार को मुंबई से वाराणसी पहुंची। शहनाई सम्राट बिस्मिल्लाह खान की मानद बेटी सोमा घोष पीएम के रोड शो के लिए पहुंची हैं। वाराणसी पहुंचने पर ठुमरी गायिका पद्मश्री सोमा घोष ने पीएम मोदी के नामांकन में प्रस्तावक बनने की इच्छा जतायी। वे कल मोदी के नामांकन में भी मौजूद रह सकती हैं। काशी में जन्मी डॉ. सोमा घोष बनारसी स्टाइल की शास्त्रीय व उपशास्त्रीय संगीत की बड़ी गायिका हैं। सोम घोष उस्ताद बिस्मिल्ला खान गोद ली हुई बेटी हैं। सोमा घोष, बनारसी संगीत की परंपरा अनुसार चैती, कजरी, टप्पा, ठुमरी, दादरा के अलावा गजल भी गाती हैं। घोष पहली भारतीय गायिका हैं जिन्हें संसद भवन में गाने का मौका मिला है।

बीएचयू गेट से दशाश्मेध घाट तक सात किलोमीटर का उनका रोड शो चार घंटे तक चला। इस दौरान वह जनता से वोट करने की संकेतिक अपील भी की। नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिये 101 वेलकम प्वाइंट बनाए गए। उनका रोड शो लंका, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, से दशाश्वमेध घाट पहुंचा। नरेन्द्र मोदी दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में भी हिस्सा लिया।

शुक्रवार को वह अपना नामांकन करेंगे। उनके नामांकन में एनडीए के कई मुख्यमंत्री और बड़े नेता मौजूद रहेंगें।

पीएम ने ट्वीट- काशी आ रहा हूं हर हर महादेव

पीएम मोदी के रोड शो में पांच लाख लोग शामिल हुए। रोड शो से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया। जिसमें लिखा कि दरभंगा और बांदा में शानदार रैली के बाद काशी जा रहा हूं। काशी के भाइयों और बहनों से मिलने का एक और मौका मिलेगा। काशी में कई कार्यक्रमों में लोगों से मिलूंगा । अंत में उन्होंने लिखा- हर-हर महादेव।

NDA के भी कई दिग्गज शामिल हुए…

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतरमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, मनोज सिन्हा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, सांसद हेमामालिनी, मनोज तिवारी, अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ, रविकिशन आदि शामिल हुए। साथ ही एनडीए घटक दल के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रमुख भी इसमें शामिल हुए।

 

………सरफ़राज़ अहमद

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *