ऐसी फोटो देख सभी ने कही अपनी अपनी बातें

वायरल फोटो में एक मुस्लिम बच्‍चा धूप में बैठकर नमाज अदा कर रहा है तो वहीं एक हिंदू वेशभूषा में तिलकधारी बच्‍चा उसे धूप से बचाने के लिए अपने गमझे से छाया करता है। इस पल को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और फोटो को वायरल भी कर दिया। वायरल फोटो के मैसेज का चर्चा हर कोई कर रहा है तो वहीं फोटो को अलग-अलग पेज पर शेयर किया जा रहा है।

इसे देख साफ नजर आ रहा है कि दोनों ही अपनी साधना और ध्‍यान में खोए हुए हैं। दो मासूमों इस ह्रदय को छू लेने वाले नजारे को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। फोटो कहां की है और किसने ली यह पता नहीं लग पाया है, मगर यूजर्स ने फोटो पर कई तरह की प्रतिक्रिया दी है।

वायरल फोटो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सलीम नामक यूजर ने लिखा है कि जिस तरह का माहौल सांप्रदायिकता को लेकर बना हुआ है, ऐसे में ऐसे पैगाम की बहुत जरूरत है। धर्मबीर नामक यूजर ने लिखा है कि काश हम बड़े ही न होते और न ही धर्म जाति के बीच का फर्क कर पाते। सायरा नामक यूजर ने लिखा है कि धर्म नहीं सिखाता आपस में बैर करना, यह बात यह फोटो समझा रही है। तो वहीं आदित्‍य नामक यूजर ने लिखा है महज रिवाज अलग है, मगर सबका मालिक एक ही है। सफीदा नामक यूजर ने कमेंट में लिखा सुभान अल्‍लाह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *