उम्मीदों पर फिरा पानी,BJP ने कर दिखाया कमाल

UP के Loksabha Election में SP-BSP गठबंधन की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। दोनों पार्टियां मिलाकर सिर्फ 19 सीटों पर आगे चल रही हैं। BJP एक बार फिर सबसे बड़े दल के रूप में सामने आयी है, मगर उसे 2014 के लोस Election के मुकाबले 11 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। 2014 के लोस Election में BJP ने प्रदेश में 71 सीटें जीती थीं जबकि उसके सहयोगी दल के रूप में अपना दल ने 2 सीटें जीतीं थीं। पिछले Election में प्रदेश में NDA को 73 सीटें मिली थीं।

शाम 4 बजे तक मतगणना के रुझानों  के अनुसार प्रदेश में BJP 59 सीटों पर जीत के करीब पहुंचती दिख रही है,BJP के सहयोगी अपना दल सोनेलाल को 2 सीटें मिलने की उम्मीद बन रही है। इस तरह प्रदेश में NDA को 61 सीटें मिलने के आसार हैं।

वहीं गठबंधन के धड़े BSP के 11 उम्मीदवार विजयी होते नजर आ रहे हैं। 2014 के पिछले लोस Election में UP से BSP का खाता भी नहीं खुला था। गठबंधन के दूसरे धड़े सपा को 8 सीटें मिलने की उम्मीद बन रही है। 2014 के चुनाव में SP के 5 प्रत्याशी जीते थे।

सबसे बुरी हालत Congress की हो रही है। पार्टी के Rashtriya Adhyaksh Rahul Gandhi अमेठी से Election हारते नजर आ रहे हैं। UPA Chairperson Sonia Gandhi Raebareli सीट से विजयी होती दिख रही हैं और सिर्फ Raebareli की ही एकमात्र सीट Congress की झोली में आती नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *