बढ़ती जनसंख्या पर बाबा रामदेव ने कहा, तीसरे बच्चे को ना मिले वोट का अधिकार

एक बार फिर अपने बयानों को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव विवादों में घिर गए है। Sunday को Baba Ramdev ने Haridwar में एक Press conference को संबोधित करते हुए बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते हुए तीसरे बच्चों को वोट का अधिकार और सरकारी सुविधाएं ना देने की बात कही। Ramdev के इस बयान के बाद Social Media पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियांए  दे रहे है। कई लोग जहां उनका विरोध कर रहे है वहीं कई लोग उनके इस बयान से सहमत भी है।

Baba Ramdev के इस बयान पर Social Media पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है। एक यूजर ने लिखा कि बाबा रामदेव को यह अधिकार किसने दिया की कोई किस तरह से अपनी जिंदगी बिताए।

तीसरे बच्चे को वोट का अधिकार नहीं मिलना चाहिए। तभी जनसंख्या को नियंत्रण में रखा जा सकता है।  कई यूजर्स ने उनके इस बयान को लेकर एक अन्य यूजर ने कहा कि मैं एक परिवार में तीसरे बच्चे को सीमित अधिकारों के बारे में Baba Ramdev के आह्वान का समर्थन करता हूं।

वहीं कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए Baba Ramdev पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लिखा की शायद Baba Ramdev भूल गए है कि PM Narendra Modi भी अपने माता पिता की तीसरी संतान है।  जनसंख्या को नियंत्रण में करने के लिए सरकार को कानून लाना चाहिए। सरकार को ऐसा कानून बनाना चाहिए की किसी भी परिवार में तीसरा बच्चा जन्म लेता है तो उस बच्चे को वोट देने का अधिकार नहीं दिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *