लापता विमान की तलाश में जुटी ISRO की टीम

Indian Air Force के रूस निर्मित AN-32 विमान को तलाशने के अभियान में मंगलवार को Indian navy के लंबी दूरी के समुद्री टोही विमान को तैनात किया गया। इसके साथ ही विमान की खोज के लिए इसरो की सैटेलाइट की भी मदद ली जा रही है।  AN-32 सोमवार को अरुणाचल प्रदेश के मेंचूका के पास लापता हो गया था।

विमान ने असम के जोरहाट से China  की सीमा के पास मेंचूका के लिए उड़ान भरी थी। सोमवार की दोपहर को उड़ान भरने के करीब 33 मिनट बाद विमान लापता हो गया, जिसमें 13 लोग सवार थे। Air Force के सूत्र ने बताया कि ISRO के Satellite के जरिए भी विमान की तलाश की जा रही है। इनके जरिए अरुणाचल और असम के कुछ हिस्सों पर नजर रखी जा रही है।

अभियान के दौरान बादल छाए हुए हैं। वहीं नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डी के शर्मा ने कहा कि P8I विमान ने तमिलनाडु के अराकोणम में आईएनएस रजाली से दोपहर करीब एक बजे उड़ान भरी और तलाश अभियान का हिस्सा बना। अधिकारियों ने बताया कि अंतोनोव एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए विमानों और हेलीकॉप्टरों के एक बेड़े को पहले ही लगाया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के पर्वतीय इलाके में तलाश अभियान चलाने के लिए जवानों को भी तैनात किया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *