तीसरे मुकाबले में Afghanistan को 7 विकेट दी मात

जेम्स नीशम और लॉकी फग्यूर्सन की कहर बरपाती गेंदबाजी के बाद Capitan केन विलियमसन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर New Zealand ने टॉनटन के कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड पर शनिवार को खेले गए आईसीसी World Cup के अपने तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। World Cup के बीते संस्करण का फाइनल खेल चुकी कीवी टीम की यह लगातार तीसरी जीत है जबकि अफगानिस्तान को लगातार तीसरी हार मिली है। इस जीत के साथ New Zealand की टीम 6 अंकों और मजबूत नेट रन रेट के साथ 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर मजबूती से विराजमान है।

टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए New Zealand ने अफगानिस्तान को 42.1 ओवरों में 172 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर 32.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्टिन गप्टिल इस मैच में खाता नहीं खोल सके लेकिन कोलिन मुनरो ने 22, रॉस टेलर ने 48 और टाम लाथम ने नाबाद 13 रन बनाए।
विलियमसन की 99 गेंदों की पारी में नौ चौके शामिल हैं जबकि टेलर ने 52 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। New Zealand ने जो भी विकेट गंवाए, वे आफताब आलम के खाते में गए।

New Zealand की ओर से कोलिन ग्रैंडहोम ने भी एक सफलता हासिल की। नीशम इस World Cup में पहली बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बने और इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *