आज नोएडा में अहम बैठक, इस पर लाखों निवेशकों की रहेगी नजर

प्रदेश के CM Yogi शुक्रवार को दोपहर करीब तीन बजे से Nodia, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होना है। CM Yogi Adityanath ने विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसे ध्यान में रखते हुए तीनों प्राधिकरण के कार्यों की समीक्षा में विकास का एजेंडा तय किया जा सकता है। समीक्षा बैठक के बाद वह निवेशकों व उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे।

कई सालों से बिल्डर व निवेशकों के बीच आशियाने की लड़ाई में CM अहम कड़ साबित हो सकते हैं। निवेशक बिल्डरों की मनमानी के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग कर आशियाना दिलाने की मांग करेंगे। वहीं CM निवेशकों के बहाने अगले विधानसभा चुनाव को साधने का प्रयास करेंगे। प्रदेश में उनकी Government बनने के बाद विकास परियोजनाओं को पूरा कराने में तीनों प्राधिकरण ने कितनी तत्परता दिखाई इसका Report Card भी वह देखेंगे।

इसके अलावा समीक्षा बैठक में जेवर इंटरनेशनल Airport, Metro, व ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक्वा लाइन Metro का विस्तार, जैसे मुद्दों की समीक्षा होगी। फरवरी 2018 में लखनऊ में आयोजित इंवेस्टर समिट के दौरान हुए समझौते को धरातल पर उतारने की तैयारियों की भी समीक्षा होगी।

जिले में अधिक से अधिक औद्योगिक निवेश के माध्यम से युवाओं को रोजगार दिलाना प्रदेश सरकार के प्राथमिकता में शामिल हैं। समिट के दौरान कई बड़े औद्योगिक घरानों ने प्रदेश में अरबों रुपये के निवेश के लिए समझौते हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *