मुकाबले के लिए तैयार हुई टीमें कुछ ऐसी होगी तैयारी

England vs West Indies के बीच World Cup का मुकाबला 14 जून को साउथैम्पटन में खेला जाएगा। England और West Indies ने अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन-तीन मुकाबले खेले हैं। England की टीम ने दो मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, West Indies ने एक मैच जीता है जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बारिश के कारण धुल गया था। England प्वाइंट टेबल में चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर काबिज है जबकि West Indies तीन अंकों के साथ छठे पायदान पर है। आइए जानते हैं इंग्लैंड और West Indies के रिकॉर्ड्स के बारे में-

West Indies की World Cup के शुरुआती दिनों में बादशाहत थी। विंडीज टीम ने पहले दो World Cup अपने नाम किए। उसने 1975 और फिर 1979 में इस कारनामे को अंजाम दिया। उसके इस करिश्मे को 1983 के World Cup में टीम इंडिया ने तोड़कर खिताब जीता था। वहीं, England अभी तक World Cup के सूखे को खत्म नहीं कर सका है। हालांकि वह तीन बार World Cup के फाइनल में जगह बना चुका है। वह 1979, 1987 और 1992 के World Cup में रनर अप रहा।

England की टीम World Cup में West Indies पर भारी पड़ती है। अभी तक दोनों टीमों का कुल छह बार आमना-सामना हुआ है। पांच मौकों पर अंग्रेजों ने मैदान मारा है। सिर्फ एक बार ही कैरिबियाई कामयाब हुए हैं। सबसे बड़ा टीम स्कोर इंग्लैंड ने बनाया। उसने 301 रन जमाए थे। West Indies का उच्चतम स्कोर 300 रनों का है। इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर 160 रन है जबकि West Indies ने 157 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *