प्रोटेम स्पीकर डॉ. वीरेंद्र कुमार ने ली शपथ

संसद के बजट सत्र की शुरुआत आज  से होने जा रही है। संसद का बजट सत्र 26 July तक चलेगा। पहले 2 दिन 17 और 18 June को Loksabha के नव निर्वाचित सभी सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए प्रोटेम स्पीकर के रूप में डॉ. वीरेंद्र कुमार का चयन कर लिया गया है। 19 June को Loksabha अध्यक्ष का चुनाव होगा। 20 को राष्ट्रपति संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे। पांच July को सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी।

17th Lok Sabha में केंद्रीय बजट के अलावा Triple Talaq bill को पारित कराना सरकार की पहली प्राथमिकता होगी। सरकार ने इस सत्र के लिए 10 अध्यादेशों की घोषणा की थी। इस सत्र में कुल 30 बैठकें निर्धारित हैं। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण 5 July को केंद्रीय बजट पेश करेंगी। इसके लिए 4 July को बजट पूर्व आर्थिक सर्वे आएगा। यह पूर्ण बजट होगा क्‍योंकि सरकार ने इससे पहले अंतरिम बजट पेश किया था। इस बीच, संसदीय कार्य मंत्री Pralhad Joshi ने कहा है कि PM Narendra Modi ने राष्ट्र के लिए मिलकर काम करने का मार्गदर्शन किया है। हम सभी उसी को हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

17th Lok Sabha  में केंद्रीय बजट के अलावा Triple Talaq bill  को पारित कराना सरकार की पहली प्राथमिकता होगी। सरकार ने इस सत्र के लिए 10 अध्यादेशों की घोषणा की थी। इस सत्र में कुल 30 बैठकें निर्धारित हैं। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण 5 July को केंद्रीय बजट पेश करेंगी। इसके लिए 4 July को बजट पूर्व आर्थिक सर्वे आएगा। यह पूर्ण बजट होगा क्‍योंकि सरकार ने इससे पहले अंतरिम बजट पेश किया था। इस बीच, संसदीय कार्य मंत्री Pralhad Joshi  ने कहा है कि PM Narendra Modi ने राष्ट्र के लिए मिलकर काम करने का मार्गदर्शन किया है। हम सभी उसी को हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *