यह होगा दुनिया का सबसे महंगा तलाक

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के संस्थापक Jeff Bezos की पत्‍‌नी Mackenzie Bezos को पति से तलाक मिलना तय है। 26 साल पहले दोनों की Marriage हुई थी। तलाक बाद Mackenzie को 38 अरब डॉलर मिलेंगे। यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक सेटलमेंट बनने जा रहा है। बेजोस अमेजन के संस्थापक और CEO हैं।8लेखिका 49 वर्षीया Mackenzie दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। वह पहले ही वादा कर चुकी हैं कि वह अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा दान करेंगी।

Mackenzie का Jeff के साथ विवाह 1993 में हुआ था। इसके एक साल बाद Jeff ने अपने गैराज से अमेजन की शुरुआत की थी। Mackenzie ने कहा कि उनके पास देने के लिए काफी पैसा है। जब तक कि उनकी तिजोरी खाली नहीं हो जाएगी वह दान जारी रखेंगी। दंपती के चार बच्चे हैं। दोनों ने अप्रैल में अपने तलाक को तय करने का फैसला लिया था।

ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स का कहना है कि तलाक के लिए अपनी पत्‍‌नी को 38 अरब डॉलर देने के बाद भी Jeff 118 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने रहेंगे। ई-कामर्स पर अमेजन CEO का नियंत्रण बना रहेगा।

दान देने के निर्णय पर अपनी पूर्व पत्नी की तारीफ करते हुए 55 वर्षीय Jeff Bezos ने कहा है कि Mackenzie का निर्णय अद्भुत और विचार करने लायक है और यह परोपकार के लिए प्रभावी निर्णय है और मुझे उन पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *