तीस हजारी कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई, जाने पूरा मामला

Uttar Pradesh के उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में मंगलवार को भी सुनवाई होगी। Delhi की Tis Hazari Court में सुनवाई के दौरान दुष्कर्म एवं अन्य मामलों में फंसे Uttar Pradesh के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ FIR दर्ज करने में देरी पर थाना प्रभारी से जिरह हो सकती है। Delhi की Tis Hazari Court ने उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले की रोजाना सुनवाई चल रही है।

Uttar Pradesh के उन्नाव जिले में नाबालिग युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में Delhi की Tis Hazari Court ने पिछले सप्ताह ही आरोप तय कर दिए हैं। शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान Tis Hazari Court ने Uttar Pradesh के विधायक और मुख्य आरोपित कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आरोप तय किए। पीड़ित परिवार पर यह मामला विधायक की करीबी और सह आरोपित शशि सिंह के पति ने Court के जरिये दिसंबर 2018 में दर्ज कराया था।

इससे पहले उन्नाव कांड से जुड़े दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले में बृहस्पतिवार को Tis Hazari Court में सुनवाई हुई। CBI ने अदालत को बताया कि पीड़िता के पिता को अवैध हथियार रखने के मामले में गलत फंसाया गया था। Police से मिलीभगत कर आरोपितों ने उनसे हथियार की बरामदगी करवाई थी। पुलिस कर्मियों और आरोपितों के बीच इस दौरान Mobile Phone पर हुई बातचीत का Data भी उपलब्ध है। इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित अन्य आरोपित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *