आजम खां के अवैध कब्जा पर चला बुलडोजर, पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश

सिंचाईं विभाग के नाला की करीब 1 हजार गज जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण करने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद Azam Khan के खिलाफ जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया। सांसद Azam Khan के हमसफर रिजॉर्ट की दीवार पर शुक्रवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। यह Johar University Road पर बना है।

सिंचाई विभाग का आरोप है कि रिजॉर्ट में नाले की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। इस कारण बढ़कुशिया नाला बंद हो गया है। सिंचाई विभाग ने इस संबंध में उपजिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी के न्यायालय में वाद दायर किया था। 3 सप्ताह पहले उपजिलाधिकारी ने आदेश जारी किए थे कि अतिक्रमण को हटा दिया जाए, लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया। उपजिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी, एसडीओ सिंचाई सिकंदर खान पूरी Team के साथ 5 बुलडोजर और भारी Police Force के साथ हमसफर रिजॉर्ट पहुंचे।

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा। सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटे भी मिली हैं। संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं। मलबे में मिली पुरानी ईंटों की Comity द्वारा जांच कराई जाएगी।

सुबह सिंचाई विभाग की Team Police Force को लेकर मौके पर पहुंचीं और रिजॉर्ट के दीवार को तोड़ दिया। मौके पर कार्रवाई चल रही है। विरोध को देखते हुए भारी Police Force तैनात किया गया। उप जिलाधिकारी ने 3 सप्ताह पहले उनके हमसफर रिजॉर्ट के एक हिस्से को तोड़ने के आदेश दिए थे। यह दीवार सिंचाई विभाग की एक हजार वर्ग गज भूमि पर  बनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *