ट्रंप ने खारिज की अफगानिस्ताान से सेना की वापसी की अटकले

Afganishtan में अमेरिकी सैनिकों की वापसी की अटकलों के बीच President Donald Trump ने साफ कर दिया है कि अमेरिकी सेना को पूरी तरह से वापस नहीं लिया जाएगा। Trump ने मंगलवार को अपने ओवल Office में Afganishtan सरकार एवं Taliban के साथ चल रही शांति वार्ता पर संवाददाताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि ‘हम सेना वापसी के विभिन्‍न विकल्‍पों पर विचार कर रहे हैं। इसके लिए हम एक योजना के बारे में बात कर रहे हैं।’ Trump ने कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि यह योजना उनके लिए स्‍वीकार्य है कि नहीं।’  उन्‍होंने जोर देकर कहा कि Taliban के साथ हमारी सकारात्‍मक वार्ता चल रही है, उन्‍होंने कहा कि अन्‍य अमेरिकी राष्‍ट्रपतियों की तुलना में इस संदर्भ में वार्ता तेज हो रही है।

उन्‍होंने संकेत दिया कि हम कुछ सैनिकों को वापस बुला रहे हैं। Trump ने कहा अभी America की अफगान सरकार और Taliban के साथ वार्ता चल रही है। यह वार्ता किस नतीजे पर पहुंचती है। उन्‍होंने कहा कि Taliban हमसे लड़ना बंद करना चाहेंगे, क्‍योंकि उन्‍होंने इस युद्ध में बहुत कुछ खो दिया है। लेकिन इसके बावजूद यह देखना दिलचस्‍प होगा कि आगे क्‍या होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *