14 सितंबर 2019, शनिवार
विक्रम संवत् २०७६ (शक संवत् – 1941 विकारी)
वार शनिवार माह भाद्रपद
तिथि पूर्णिमा-10:04:34 तक पक्ष शुक्ल
करण बव-10:04:34 तक, बालव-23:16:15 तक नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद-22:55:29 तक
सूर्य व चंद्र से संबंधित जानकारी
सूर्योदय 06:05:15 चंद्रोदय 18:52:59
सूर्यास्त 18:28:03 चंद्रास्त चन्द्रास्त नहीं
सूर्य राशि सिंह चंद्र राशि कुम्भ
14 सितंबर 2019 शुभ मुहूर्त
अभिजित मुहूर्त 11:51 से 12:41 तक अमृत काल 13:57 से 15:45 तक
14 सितंबर 2019 का अशुभ मुहूर्त
दुष्टमुहूर्त 06:05:15 से 06:54:47 तक, 06:54:47 से 07:44:18 तक  कालवेला/अर्द्धयाम 13:30:56 से 14:20:27 तक
कुलिक 06:54:47 से 07:44:18 तक यमघण्ट 15:09:59 से 15:59:30 तक
कंटक 11:51:54 से 12:41:25 तक यमगण्ड 13:49:30 से 15:22:21 तक
राहुकाल 09:10:57 से 10:43:48 तक गुलिक काल 06:05:15 से 07:38:06 तक
14 सितंबर 2019 का व्रत और त्यौहार
भाद्रपद पूर्णिमा, महालय पितृपक्ष श्राद्ध शुरू, प्रतिपदा श्राद्ध

 

मेष राशि का राशिफल:-
आज कुछ लोगों की मदद से आपके काम पूरे होंगे। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आपके काम सफल होंगे। कुछ अनावश्यक खर्चें भी सामने आ सकते है।आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। घर परिवार का ख्याल रखें। स्त्री वर्ग से पूर्ण सहयोग मिलेगा I आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिलेगी। पार्टनर आपकी हर बात को समझने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी किसी काम में आपसे सलाह भी लेंगे। रिश्तों के मामले में नयापन आयेगा। आप करियर में कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं। कोई नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आपको नए और अच्छे मौके मिलेंगे। मंदिर में तिल दान करें, रिश्ते मजबूत होंगे।

वृषभ राशि का राशिफल:-
आज कुछ लोगों की मदद से आपके काम पूरे होंगे। आज आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अतिरिक्त प्रयास करने आपको सफलता मिलेगी। आप महसूस कर सकते हैं कि स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर हैं। आर्थिक तकलीफें आ सकती हैं। खर्चों पर नियंत्रण रखें और जोखिम भरे उपक्रमों से बचें। स्वास्थ्य के मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतें। अपनी दिनचर्या सुनिश्चित रखें। जीवनसाथी की मदद से अपनी समस्याओं का हल पा सकते हैं। शांत रहें और धैर्य रखें यह समय भी गुजर जाएगा। आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिलेगी। पार्टनर आपकी हर बात को समझने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी किसी काम में आपसे सलाह भी लेंगे। रिश्तों के मामले में नयापन आयेगा। आप करियर में कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं। कोई नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आपको नए और अच्छे मौके मिलेंगे। मंदिर में तिल दान करें, रिश्ते मजबूत होंगे।

मिथुन राशि का राशिफल:-
आज आपके अधूरे काम पूरे हो जायेंगे। गलतफहमी और असहमति परिवार के माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह चिंताओं का एक स्रोत हो सकती है और आपको तनाव की स्थिति में रख सकती है। आपका कार्यस्थल पर सहकर्मियों से टकराव हो सकता है। वित्तीय व्यवहार और निवेश के संदर्भ में अधिक सतर्क और सावधान रहें। आपके लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना बन रही है। सबके साथ मिल कर किये गए कामों से आपको बहुत हद तक सफलता मिल सकती है। प्रेम-प्रसंग में सब कुछ अच्छा रहेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप कोई नई बात सीख सकते हैं। किसी काम से आप लंबी यात्रा कर सकते हैं। ये यात्रा आपके लिये बहुत सुखद रहेगी । व्यापार में उचित लाभ की प्राप्ति होगी। आप किसी नए काम की योजना बना सकते हैं। कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपके सभी काम सफल होंगे।

कर्क राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन व्यस्तता में बीतेगा। अनुसंधान क्षेत्र से संबंधित लोगों को अपने शुभ भविष्य हेतु आपकी योजनाओं पर पुन: विचार करना ही श्रेष्ठ रहेगाI नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। मानसिक रूप से आप परेशान हो सकते हैं। आपको विदेश यात्रा का अचानक मौका मिल सकता है। आप कोई नई जिम्मेदारी लेने में थोड़ा संकोच कर सकते हैं। आपके ऊपर काम का प्रेशर आ सकता है। आपके खास काम अटकने की भी संभावना है। जीवनसाथी के साथ आपका बेहतर तालमेल बना रहेगा। वो आपकी बातों को समझने की पूरी कोशिश करेंगे। आपकी भौतिक सुख-सुविधाएं बनी रहेंगी। लेकिन काम पूरा होने के मामले में आपकी कोशिशों में कुछ कमी रह सकती है। कला और साहित्य के क्षेत्र में आपका रुझान होगा। आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। कुछ खास कामों में दोस्तों से मदद मिलेगी। जरूरतमंद को कुछ दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

सिंह राशि का राशिफल:-
आज आपको पुरानी झंझटों में पड़ने से बचना चाहिए। व्यवहार के दृष्टिकोण से बेहतर दिन। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे, व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। विपरीत संदर्भ में अनैतिक संबंध आपके पारिवारिक जीवन को नष्ट कर सकते हैं। प्रेमियों के लिए समय शुभ नहीं है I स्वास्थ्य के संबंध में आप सर्दी, खांसी अथवा आंखों की शिकायत से पीड़ित हो सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। आज कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होने की संभावना है। आपको उनसे संभलकर बात करनी चाहिए। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिल सकती है। कंप्यूटर के छात्र के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। सफलता पाने के लिए आपको अभी और मेहनत करने की जरूरत है। मंदिर में कुछ समय बिताएं, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

कन्या राशि का राशिफल:-
आज का दिन सुनहरे पल लेकर आयेगा। आपको शानदार परिणाम मिलेंगे। आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और अपने लाभ को बढ़ा सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। नए कार्यों में आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। आज किसी काम में बच्चों की सलाह फायदेमंद रहेगी। आज दोस्तों के साथ मूवी जाने का प्लान बनायेंगे। नौकरीपेशा वालों के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। जो लोग फिल्म से जुड़े हैं, उनको आज काम का कोई बढ़िया ऑफर मिल सकता है। मन्दिर में सरसों का तेल दान करें, करियर में सफलता मिलेगी।

तुला राशि का राशिफल:-
आज आपके सभी काम मन-मुताबिक पूरे होंगे, लेकिन जरूरत से ज्यादा एकाग्रता के कारण थोड़ी परेशानी हो सकती है। आज आप में से कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। व्यापार-साझेदारी या सहयोग के लिए दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है I स्थिति माता-पिता के स्वास्थ्य और भलाई के लिए बहुत अच्छी नहीं है। छोटे भाई-बहनों को जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। काम के प्रेशर से बाहर निकलकर आपको कुछ समय बच्चों के साथ बिताना चाहिए। इससे आपको अच्छा लगेगा। आपको आज कुछ मनोरंजन के मौके भी मिलेंगे। आज आप किसी सामाजिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं। संतान से कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है। अनजान, लेकिन महत्वपूर्ण लोगों से आपकी जान-पहचान बढ़ेगी। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। संपत्ति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा। नौकरी में आगे बढ़ने के अवसर उन जातकों के लिए होंगे जो अपने वरिष्ठों के साथ व्यवहार कुशल रखेंगेI महत्वपूर्ण लोगों को नाराज़ नहीं करें। जहां तक आपके दायित्वों को पूरा करने का संबंध है पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती है। विदेशी संचार आपको एक से अधिक तरीकों से लाभ दे सकते है। धार्मिक दान भी आपके धन के मामलों को स्थिर करने में मदद कर सकते हैं। आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। आपके परिवार में सुख-सौभाग्य बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। ऑफिस में उच्चधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आप कुछ नये विचारों पर भी काम करेंगे। आपको सोशल वर्क करने का मौका मिल सकता है। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहेगा। मंदिर में काली उड़द दान करें, आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा।

धनु राशि का राशिफल:-
आज दोस्ती के रिश्ते मजबूत होंगे। आज आप जो कुछ भी करेंगें उसमें आप उत्साही रहेंगे। बेहतर निर्णय लंबे समय तक प्रभावी रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है । संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। गृह नवीनीकरण पर व्यय संभव है I कारोबारियों को उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा। ऑफिस में अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। दूसरे लोग आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। लवमेट के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। परिवार के लोग आपके लिए मददगार होंगे। किस्मत के सहयोग से जो भी होगा, आपके फेवर में होगा। जो लोग किसी तरह की हॉस्पिटलिटी सर्विस से जुड़े हैं, आज उन्हें उन्नति के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। अपने गुरु को प्रणाम करें, धन में वृद्धि होगी।

मकर राशि का राशिफल:-
आज आपको कोई बड़ा काम करने से बचना चाहिए। आर्थिक रूप से यह बहुत अच्छा समय है। व्यापारी वर्ग को अच्छे परिणाम मिल सकते है। अपने कार्यक्षेत्र में अपने लिए बेहतर जगह बनाएंगे। सामाजिक लोकप्रियता प्राप्त करने के शुभ संकेत है। आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। परिवार में शादी या बच्चे का जन्म हो सकता है। खेल प्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे। छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जोड़ो से सम्बंधित रोगों से जूझ रहे जातकों को अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। आज आप थोड़े सुस्त हो सकते हैं। संतान से कुछ विवाद की संभावना बन रही है। आपको किसी मामले को आज बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। परिवार वालों के साथ अधिक-से-अधिक समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी से आपके संबंध बेहतर होंगे। बाकी सब कुछ रूटीन में रहेगा। आप सामान्य तौर पर अपना काम करेंगे। आपकी सेहत ठीक बनी रहेगी। मंदिर में फल दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज आपकी कई योजनाएँ समय से पूरी होंगी। आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे। आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। आपकी कुछ इच्छाओं की पूर्ति होगी। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध बेहतर बनेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। अपनी बढ़ी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। आज किसी काम में आपको कुछ लोगों से बड़ी आसानी से मदद मिल जायेगी। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। आज आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। अगर कोर्ट-कचहरी का कोई मामला है, तो वो आज आपके पक्ष में रहेगा। आपकी इच्छा पूरी होगी। अनाथालय में जाकर कुछ दान करें, आपके सभी काम बनेंगे।

मीन राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। जीवन में सफलता सहजता के साथ आएगी। छात्र किसी दिलचस्प परियोजना में शामिल हो सकते हैं। व्यापार में तेजी आएगी और नए रास्ते बनेंगे। साझेदारी भी फायदेमंद रहेगी। छोटे व्यापारियों को अधिक लाभ होगा। कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है। फिलॉस्फी के स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपको काम में महारत हासिर होगी। आज पैसों के मामलों में आपको लाभ मिलेगा। ऑफिस में दिन आसानी से बीतेगा। आपको घर में सबकी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। आपको अच्छा लगेगा। आज लोग आपके काम और व्यवहार से प्रभावित होंगे। माता की सेहत अच्छी बनी रहेगी। पीपल के पेड़ को प्रणाम करें, संतान की तरक्की सुनिश्चित होगी।

………..परम श्रद्धेय सौम्य मूर्ति

                          सोमदत्त जी महाराज (सौम्य जी)

                                            (श्री धाम वृंदावन)
                                    मो.न. +91-8318715381

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *