विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने की प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

विभिन्न राज्यों की खाली पड़ी विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए Congress ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। जिन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, उनमें असम की 4, केरल की 5 में से 4, हिमाचल प्रदेश की 2, पुडुचेरी और छत्तीसगढ़ की 1-1 विधानसभा सीट है। इन सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 24 अक्टूबर को मतों की गणना होगी।

Assam में 4 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। पार्टी ने रतनबाड़ी से केशव प्रसाद रजक, जानिया से शमशुल हक, रंगपारा से कार्तिक कुर्मी और सोनारी से सुशील सूरी को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।Himmanchal Pradesh की धर्मशाला से विजय इंदर कर्ण जबकि पच्चड़ सुरक्षित सीट से पार्टी ने गंगू राम मुसाफिर को उम्मीदवार बनाया है। पच्चड़ विधायक सुरेश कुमार कश्यप के शिमला से और धर्मशाला से विधायक किशन कपूर के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद चुनाव आयोग ने दोनों सीटों को रिक्त घोषित कर दिया था।

पुडुचेरी की कामराज नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जॉन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। छत्तीसगढ़ की चित्रकूट विधानसभा सीट पर पार्टी ने राजमन बेंजम को मैदान में उतारा है। केरल की 5 में से 4 विधानसभा सीटों के लिए भी पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। एर्नाकुलम से टीजे विनोद, अरूर से शनिमोल उस्मान, कोन्नि से पी मोहनराजन और वट्टीयूरकावू से के मोहन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *