प्रखंड शिक्षा अधिकारी को स्कूल में चिकन करी खाने के आरोप में किया गया सस्पेंड

ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में  शिक्षा विभाग के अधिकारी   को केवल इसलिए Suspend कर दिया गया। School में वे चिकन करी खा रहे थे  वहां बच्‍चों को Mid-day mill के तहत केवल चावल और दाल दिया गया था। सुंदरगढ़ जिला कलेक्‍टर निखिल पवन कल्‍याण ने प्रखंड शिक्षा अधिकारी बिनय  प्रकाश सोय को  Suspend कर दिया।  चिकन करी खाते हुए शिक्षा अधिकारी का Video viral हो गया था।

यह चिकन School के बाहर से खरीद कर मंगवाया था। कलेक्‍टर ने शुक्रवार को आदेश जारी किया और कहा कि सोय पर अनुशासनहीनता का आरोप है। यह घटना बोनाई में टाइलेमल Project  Primary School  की है। दशहरे की छुट्टी से पहले 3 अक्‍टूबर को वे School गए थे। Mid-day mill प्रोग्राम की समीक्षा के लिए उन्‍होंने यह दौरा किया था। School के प्राध्‍यापक टुपी चंदन किशन  व अन्‍य शिक्षकों ने अधिकारी का स्‍वागत किया। Mid-day mill की रसोई देखने के बाद सोय ने विद्यार्थियों के साथ बैठ कर लंच करने की इच्‍छा जताई।

लंच के लिए अपने बीच शिक्षा अधिकारी को बैठ देख बच्‍चे काफी उत्‍साहित थे। जैसे ही यह खबर जिलाधिकारी को मिली शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए Suspend करने का ऑडर जारी कर दिया। अधिकारी ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वह चिकन नहीं खा रहे थे बल्कि उन्‍हें खाने में करेला फ्राइ परोसा गया था। अधिकारी सोय ने कहा कि एक शिक्षक की ओर से उन्‍हें यह करेला दिया गया जो वह अपने लंच में लाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *