अमेरिका के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कही ये बात

अमेरिकी President Donald Trump ने Tweet करके इस बात की पुष्टि की है कि आतंकी संगठन इस्लामिक इस्टेट के सरगना अबू बकर अल बगदादी को ढेर करने के बाद अब उसके पहले नंबर के उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया है। बगदादी के बाद आतंकी संगठन की कमान अब्दुल्लाह कार्दश को सौंप दी गई थी। Trump ने मारे गए आतंकी का नाम नहीं बताया है।

बगदादी की मौत के बाद Donald  Trump ने कहा था कि वह उसके उत्तराधिकारियों के बारे में भी जानते हैं। Trump ने रविवार को एलान किया था कि खूंखार आतंकी बगदादी अमेरिकी सेना की कार्रवाई में मारा गया। Trump ने अपनी Press conference में कहा था, ‘हम उसके उत्तराधिकारियों के बारे में जानते हैं और उन पर हमारी नजर है।’ट्रंप ने ट्वीट करके कहा, ‘अभी-अभी पुष्टि हो गई है कि बगदादी का नंबर वन रिप्लेसमेंट भी अमेरिकी सेना के हाथों मारा गया। वह आइएस का सरगना बनने वाला था, अब उसकी मौत हो चुकी है।’

ISIS मुखिया अबू बक्र अल-बगदादी मारे जाने के बाद के नए उत्तराधिकारी के रूप में अब्दुल्ला कर्दाश  उर्फ हाजी अब्‍दुल्‍ला अल अफरी का भी नाम सामने आया था। अब्दुल्ला कर्दाश  को ISIS में प्रोफेसर के नाम से भी जाना जाता है। ये भी बताया जा रहा है कि वो पहले से ही IS के तमाम तरह के कामों पर नजर रखता था और उसे कुछ खास फैसलों का अधिकार भी हासिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *